Move to Jagran APP

मुस्लिम शब्द के प्रति भाजपा सांसद ने ऐसा क्या कहा कि बिफर गए एएमयू छात्रनेता?

एएमयू और बीएचयू में हिंदू और मुस्लिम शब्द को लेकर की गई टिप्पणी से एक बार फिर सांसद सतीश गौतम चर्चाओं में हैं।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 02:00 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 02:00 PM (IST)
मुस्लिम शब्द के प्रति भाजपा सांसद ने ऐसा क्या कहा कि बिफर गए एएमयू छात्रनेता?
मुस्लिम शब्द के प्रति भाजपा सांसद ने ऐसा क्या कहा कि बिफर गए एएमयू छात्रनेता?

अलीगढ़ (जेएनएन)। एएमयू में पाक जनक जिन्ना की तस्वीर को लेकर हुआ विवाद या फिर कुलपति के प्रति दिए बयान हों, अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम चर्चाओं में रहे हैं। अब एएमयू और बीएचयू में हिंदू और मुस्लिम शब्द को लेकर की गई टिप्पणी से एक बार फिर सांसद चर्चाओं में हैं।

loksabha election banner

'मुस्लिम' शब्द हार्ड और 'हिंदू' साफ्ट है

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) का नाम बदलने के सवाल के जवाब में सांसद सतीश गौतम ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के नाम में शामिल 'मुस्लिम' शब्द बोलने में थोड़ा हार्ड लगता है जबकि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में जुड़ा 'हिंदू' शब्द बोलने में सॉफ्ट है। इस दौरान उन्होंने शब्द बोलकर भी दिखाए।

सांसद कर रहे हैं सुप्रीम कोर्ट की अवहेलना

सांसद के इस बयान पर पलटवार करते हुए एएमयू छात्रसंघ के उपाध्यक्ष हमजा सूफियान ने कहा है कि एएमयू का नाम बदलने को लेकर पहले भी सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई थी। जिसे खारिज कर दिया गया था। फिर भी सांसद इस तरीके की भाषणबाजी कर सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की अवहेलना कर रहे हैं।

भाजपा सरकार नहीं कर पाई है वायदे पूरे

हमजा ने कहा है कि भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार वर्ष 2014 में किए वादों को पूरा नहीं कर पाई है। इसलिए भाजपा सांसद उलटी सीधी बयानबाजी कर जनता को गुमराह करना चाहते हैं। जनता के बीच धुव्रीकरण करना चाहते हैं। उनके बयानों से उनकी मानसिकता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

सांसद का काम द्वेष फैलाना नहीं

एएमयू छात्रसंघ उपाध्यक्ष ने कहा कि सांसद अपना शैक्षणिक स्तर सुधारें सांसद का काम लोगों में एक दूसरे को लेकर द्वेष भावना फैलाना नहीं है। उन्हें इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.