Move to Jagran APP

गंग नहर की पटरी कटने से खेतों में भरा पानी गेहूं व आलू की फसल जलमग्‍न, आक्रोशित महिलाओं ने किया प्रदर्शन

इगलास क्षेत्र में गांव बादामपुर व गिन्दोली के मध्य गंग नहर की पटरी कटने से किसानों की सैकड़ों बीघा गेहूं व आलू की फसल जलमग्न हो गई है। नहर का कटान ने रुकने से गुस्साई महिलाओं ने अलीगढ़ मथुरा रोड पर गांव तेहरा पर जाम लगा दिया।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 02:00 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 02:08 PM (IST)
गंग नहर की पटरी कटने से खेतों में भरा पानी गेहूं व आलू की फसल जलमग्‍न, आक्रोशित महिलाओं ने किया प्रदर्शन
छोटे-छोटे बच्चों को साथ लेकर रोड पर बैठी महिलाएं।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। इगलास क्षेत्र में गांव बादामपुर व गिन्दोली के मध्य गंग नहर की पटरी कटने से किसानों की सैकड़ों बीघा गेहूं व आलू की फसल जलमग्न हो गई है। नहर का कटान ने रुकने से गुस्साई महिलाओं ने अलीगढ़ मथुरा रोड पर गांव तेहरा पर जाम लगा दिया। इस दौरान उन्‍होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। मामले की जानकारी होने पर राष्ट्रीय लोक दल के जिला अध्यक्ष कालीचरण सिंह भी मौके पर पहुंचे।

loksabha election banner

गंगा नहर में देर शाम छोड़ा गया पानी

गंग नहर में रविवार की शाम को ही पानी छोड़ा गया था। देर रात पटरी कटने से खेत जलमग्न हो गए। सुबह खेतों में पहुंचे ग्रामीणों ने जब यह नजारा देखा तो दंग रह गए। प्रशासन को इस संबंध में सूचना दी गई। मौके पर एसडीएम अनिल कुमार कटियार व तहसीलदार सौरव यादव ने पहुंचकर पटरी सही कराने का कार्य शुरू करा दिया है।

जेसीबी लगाकर नहर के पानी को डायवर्ट करने का प्रयास

तीन जेसीबी लगाकर नहर के पानी को दूसरी बंद नहर में डायवर्ट करने के प्रयास जारी है। बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुटी हुई है। बादामपुर, गिन्दोली, चिरौली व करथला के ग्रामीणों की फसल डूबी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.