Move to Jagran APP

अलमारी खोलेगी संध्या का राज, पुलिस को दिए दस्तावेज Aligarh news

जिले के कस्तूरबा विद्यालयों के स्टाफ के दस्तावेजों का सत्यापन करने वाली तीन सदस्यीय टीम ने रविवार को संध्या की फोटो व फाइल विजयगढ़ पुलिस को सौंप दी है।

By Parul RawatEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 11:02 AM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 11:02 AM (IST)
अलमारी खोलेगी संध्या का राज, पुलिस को दिए दस्तावेज Aligarh news
अलमारी खोलेगी संध्या का राज, पुलिस को दिए दस्तावेज Aligarh news

अलीगढ़, [जेएनएन]। अकराबाद ब्लॉक के कस्बा विजयगढ़ स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में फर्जी दस्तावेजों से शिक्षिका की नौकरी पाने वाली  संध्या द्विवेदी अभी पुलिस के हाथ नहीं आई है, लेकिन इस फर्जीवाड़े के राज उसकी अलमारी में मिलने की संभावना है। इसके लिए पुलिस सोमवार को विद्यालय जाएगी। रविवार को शिक्षा विभाग ने पुलिस को दस्तावेज सौंप दिए।

loksabha election banner

अक्टूबर 2019 में संध्या की नियुक्ति हुई थी। वह विद्यालय परिसर में ही रहती थी। लॉकडाउन से पूर्व चली गई। इसके बाद वापस नहीं आई। कमरे की चाबी वार्डन पर है, जिस में रखी अलमारी से कुछ सुराग मिलने के आसार इसलिए भी हैं क्योंकि संध्या अलमारी की चाबी अपने साथ लेकर गई है। जिले के कस्तूरबा विद्यालयों के स्टाफ के दस्तावेजों का सत्यापन करने वाली तीन सदस्यीय टीम ने रविवार को संध्या की फोटो व फाइल विजयगढ़ पुलिस को सौंप दी है। अब टीम अपने स्तर से संध्या के पते का वेरिफिकेशन करने की कोशिश कर रही है। बीएसए दफ्तर में सभी स्टाफ के दस्तावेजों का आधार व वोटर आइडी से मिलान किया जा रहा है। संध्या ने बसे हाईस्कूल व इंटरमीडिएट किया है इसलिए सीबीएसई को भी दस्तावेज भेजकर मार्कशीट असली या नकली होने की पुष्टि कराई जाएगी।

संध्या नाम तो है मगर संध्या नहीं!

अनामिका शुक्ला के दस्तावेजों से बिजौली के विद्यालय में नौकरी पाने वाली बबली यादव की तरह संध्या का नाम भी फर्जी हो सकता है। सूत्रों की मानें तो दस्तावेज के आधार पर 100 फीसद दावा किया जा रहा है कि संध्या द्विवेदी नाम से पढ़ाने वाली महिला का नाम भी कुछ और ही होगा। कहा जा रहा है कि, अन्य जिलों में ऐसी कई संध्या द्विवेदी मिल सकती हैं।

बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय का कहना है कि पुलिस को फर्जी शिक्षिका संध्या की फाइल सौंप दी गई है। पुलिस ने जैसे अनामिका का बक्सा खुलवाया था वैसे ही संध्या की अलमारी भी खोली जाएगी। जो भी तथ्य होंगे वो पुलिस के जरिए सामने आएंगे।

बबली और संध्या के जुड़े हो सकते हैं तार

इंस्पेक्टर विजयगढ़ विनोद कुमार ने बताया कि प्रारंभिक जांच में अनामिका शुक्ला, बबली यादव व संध्या द्विवेदी के तार आपस में जुड़े हुए नजर आ रहे हैं। फिर भी सही स्थिति संध्या की गिरफ्तारी के बाद ही साफ हो सकेगी। शिक्षा विभाग से आवेदन में मिले नाम, पतों व दस्तावेजों से जुड़ी फाइल की जांच की जा रही है। दोनों पते गलत मिले हैं। मोबाइल फोन बंद है। सर्विलांस की मदद से मोबाइल फोन की लोकेशन पता की जा रही है।

आज मिल सकती है बबली की रिमांड, जीजा की तलाश जारी

पालीमुकीमपुर के बिजौली स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में अनामिका शुक्ला के फर्जी दस्तावेजों के जरिए पकड़ी गई बबली यादव की पुलिस को कोर्ट से सोमवार को रिमांड मिल सकती है। एसओ पालीमुकीमपुर हरिभान सिंह राठौर ने बताया कि बबली को कोर्ट से रिमांड पर लेेने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। बहस भी हो चुकी है। कोर्ट सोमवार को रिमांड देने पर फैसला देगा। मुख्य आरोपित पुष्पेंद्र जाटव को भी रिमांड पर लेने के लिए गोंडा जेल में वी -वारंट दाखिल कराया गया है। इसके अलावा बबली यादव के बहनोई बल्लू व पुष्पेंद्र की महिला मित्र राजबेटी की तलाश में टीम जुटी हुई है।  पूरी कर ली गई है। बहस भी हो चुकी है। कोर्ट सोमवार को रिमांड देने पर फैसला देगा। मुख्य आरोपित पुष्पेंद्र जाटव को भी रिमांड पर लेने के लिए गोंडा जेल में वी -वारंट दाखिल कराया गया है। इसके अलावा बबली यादव के बहनोई बल्लू व पुष्पेंद्र की महिला मित्र राजबेटी की तलाश में टीम जुटी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.