ओमिक्रोन के खिलाफ जंग : कोरोना के नए वैरिएंट से बचने को अलीगढ़ में आज 170 टीमें करेंगी टीकाकरण

टीकाकरण अभियान को लेकर स्वास्थ्य विभाग कोई ढिलाई नहीं बरतना चाहता। ऐसे में रविवार को भी 170 टीमों को टीकाकरण के लिए लगाया गया है। दरअसल रविवार को अवकाश होने के कारण काफी लोग घर पर ही रहते हैं ये लोग केंद्रों पर टीका लगवा सकेंगे।

Anil KushwahaPublish: Sun, 12 Dec 2021 08:06 AM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 08:16 AM (IST)
ओमिक्रोन के खिलाफ जंग : कोरोना के नए वैरिएंट से बचने को अलीगढ़ में आज 170 टीमें करेंगी टीकाकरण

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  टीकाकरण अभियान को लेकर स्वास्थ्य विभाग कोई ढिलाई नहीं बरतना चाहता। ऐसे में रविवार को भी 170 टीमों को टीकाकरण के लिए लगाया गया है। दरअसल, रविवार को अवकाश होने के कारण काफी लोग घर पर ही रहते हैं, ये लोग केंद्रों पर टीका लगवा सकेंगे।

कोरोना के दो नए मामले मिलने से हरकत में आया विभाग

सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय ने बताया कि शनिवार को कोरोना संक्रमण के दो मामले सामने आ चुके हैं। दोनों सगे भाई है। एक भाई मुंबई से लौटा था। बड़ा भाई भी संक्रमित पाया गया। ऐसे में संक्रमण का खतरा बढ़ा हुआ है। कोविड प्रोटोकाल के साथ टीकाकरण भी बहुत जरूरी है। जिन लोगों ने अभी तक एक भी टीका नहीं लगवाया है, वे आज टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचकर खुद को प्रतिरक्षण करा लें। इससे शरीर में वायरस के खिलाफ एंटीबाडी तैयार होगी। इससे आप खुद ही सुरक्षित नहीं रहेंगे, परिवार के अन्य लोग भी सुरक्षित होंगे। आज मेडिकल कालेज, जिला अस्पताल, मोहनलाल गौतम महिला चिकित्सालय, सभी अर्बन पीएचसी, ग्रामीण क्षेत्र में सभी सीएचसी, पीएचसी, सब सेंटर पर टीकाकरण शिविर लगाए जाएंगे। इसके अलावा मोबाइल टीमें घर-घर जाकर टीके लगाएंगी। टीमें घर आएंगी यह सोचकर स्वयं टीका लगवाने से पीछे न हटें। बल्कि, जल्द से जल्द जाकर टीका लगवा लें। विशेषज्ञों ने दिसंबर के अंत या जनवरी के शुरुआत में ओमिक्रोन के फैलने की आशंका जताई है। इसलिए टीका जरूर लगवा लें।

Edited By Anil Kushwaha

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept