Move to Jagran APP

मतदान है आपका अधिकार, आपके एक वोट से हो सकता है चमत्‍कार, जानें कैसे

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर इगलास क्षेत्र के विद्यालयों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान शिक्षकों के साथ ही छात्र-छात्राओं ने आनलाइन निष्पक्ष निर्वाचन की शपथ ली। इस दौरान बताया गया कि एक वोट की कीमत अहम है। एक एक वोट से ही चमत्‍कार हो जाता है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 02:27 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 02:27 PM (IST)
मतदान है आपका अधिकार, आपके एक वोट से हो सकता है चमत्‍कार, जानें कैसे
श्री शिवदान सिंह इंटर कालेज में प्रधानाचार्या केपी सिंह ने शपथ दिलाई।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर इगलास क्षेत्र के विद्यालयों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान शिक्षकों के साथ ही छात्र-छात्राओं ने आनलाइन निष्पक्ष निर्वाचन की शपथ ली। इस दौरान बताया गया कि एक वोट की कीमत अहम है। एक एक वोट से ही चमत्‍कार हो जाता है।

loksabha election banner

निर्भीक होकर करें मतदान

कस्बा के श्री शिवदान सिंह इंटर कालेज में प्रधानाचार्या केपी सिंह ने शपथ दिलाई कि हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपने पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते है कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे। स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से निर्वाचन की गरिमा को अक्षूण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा व अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस मौके पर कुलदीप सक्सेना, लक्ष्मी नारायण, अजय कुमार शर्मा, मुकेश शर्मा, प्रमोद कुमार, लाखन सिंह, आदित्यपाल, राकेश कुमार, भानुप्रताप, अजीत, दमोदर सिंह, मंजू सिंह, ज्योति सिंह, अनिल बंसल, अंकित चौधरी, योगेंद्र सिंह आदि थे। वहीं क्षेत्र के गांव कजरोठ स्थित राजकीय बालिका इंटर कालेज में मतदाता दिवस समारोह मनाया गया। इस दौरान लोकतंत्र में आस्था रखने व निष्पक्ष निर्वाचन की सभी ने शपथ ली। इसमें किसी भी जाति, धर्म, वर्ग, समुदाय भाषा की एकता को बनाए रखते हुए शपथ का आयोजन किया गया।

पेटिंग प्रतियोगिता का आयोजन

इस मौके पर प्रधानाचार्या रेनू बाला एवं समस्त शिक्षिकाए सम्मलित हुई। विद्यालय स्तर पर आनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। जिसमें निबंधन, स्लोगन, पेंटिंग आदि को सम्मलित किया गया। छात्राओं ने पेंटिंग बनाकर आनलाइन प्रस्तुति दी। जिसमें पेंटिंग पर उन्होंने मतदान है आपका अधिकार, क्योंकि है ये लोकतंत्र की जान, आ गया मतदान का त्यौहार, अबकी बार किसकी सरकार, छोड़े ना अपना अधिकार आदि स्लोगन लिखे। प्रतियोगिता में छात्रा ज्योति, शिवानी, मोना, मुस्कान, फिजा, अंजली, गौरी आदि ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.