Move to Jagran APP

भयमुक्त होकर मतदान करने के लिए अर्द्धसैनिक बल के साथ पुलिस ने किया कुछ ऐसा, जाने विस्‍तार से

आचार संहिता के दौरान पुलिस बल की ओर से लगातार क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया जा रहा है। इसी के साथ ताबड़तोड़ कार्रवाई भी की जा रही हैं। सोमवार को आचार संहिता का उल्लंघन करने पर जिले में दो मुकदमे दर्ज किए गए।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 12:49 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 12:49 PM (IST)
भयमुक्त होकर मतदान करने के लिए अर्द्धसैनिक बल के साथ पुलिस ने किया कुछ ऐसा, जाने विस्‍तार से
संवेदनशील इलाकों में 21 लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई हुई।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। आचार संहिता के दौरान पुलिस बल की ओर से लगातार क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया जा रहा है। इसी के साथ ताबड़तोड़ कार्रवाई भी की जा रही हैं। सोमवार को आचार संहिता का उल्लंघन करने पर जिले में दो मुकदमे दर्ज किए गए। साथ ही 1929 शस्त्र भी जमा करवाए गए।

loksabha election banner

अलीगढ़ में पुलिस का मार्च

पुलिस ने शहर व देहात के अलग-अलग इलाकों में अर्द्धसैनिक बल के साथ फ्लैग मार्च किया। इनमें कनवरीगंज, सराय मियां, ख्वाजा चौक, महावीरगंज, बारहद्वारी, नगला मसानी, हीरानगर चौराहा, बर्फखाना, अकराबाद के पनैठी, कस्बा कौड़ियागंज, कस्बा पिलखना, कस्बा अकराबाद, नानऊ, रसलगंज, पत्थर बाजार, कबरकुत्ता, सराय रहमान, सारसौल, एलमपुर, रघुवीरपुरी में पुलिस बल ने नागरिकों को सुरक्षा का एहसास दिलाया। उनसे अपील की गई कि निर्भीक व निष्पक्ष होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। साथ ही शांतिपूर्ण वातावरण में कोविड की गाइडलाइंस का पालन करते हुए सकुशल चुनाव संपन्न कराने का संदेश दिया। इधर, जिले में बार्डरों पर सघन चेकिंग अभियान जारी है। इसके तहत राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के विरुद्ध थाना खैर व गभाना में दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा 60 लीटर अवैध शराब की बरामदगी हुई। इसी तरह तीन अवैध शस्त्र व तीन कारतूस बरामद किए गए। 1929 लाइसेंसी लाइसेंसी शस्त्र जमा किए गए। चार जब्त, जबकि 17 निरस्त किए गए। संवेदनशील इलाकों में 21 लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई हुई। 3321 लोगों को नोटिस भेजे गए। वहीं यातायात नियमों का पालन न करने वाले 739 वाहनों के चालान काटे गए। लोगों का विश्वास भी जीत रही पुलिस पुलिस इन दिनों लोगों का विश्वास भी जीतने में लगी है। एसएसपी ने सभी थानों को विश्वास पर्ची भरवाने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत सोमवार को कई इलाकों में लोगों से यह पर्ची भरवाई गईं। इसमें लोगों के नाम-पते लिखवाने के साथ यह अपील की गई है कि भयमुक्त होकर मतदान करें।

पुलिस ने जारी किया हैल्‍पलाइन नंबर

अगर कोई दिक्कत आती है तो पुलिस के नंबरों पर तत्काल काल करें। इसमें चुनाव हेल्पलाइन 9454402817 समेत कई अधिकारियों के नंबर भी शामिल हैं। तमंचा के साथ दबोचा संसू, लोधा : पुलिस ने तमंचे के एक आरोपित को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। लोधा क्षेत्र के गांव अमरपुर नेहरा निवासी रघुवीर शर्मा सोमवार दोपहर गांव से बाहर प्राइमरी स्कूल के पास घूम रहा था। उस समय लोधा पुलिस गश्त कर रही थी। पुलिस को देखते ही युवक भागने लगा। इस पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। युवक की पैंट से एक तमंचा बरामद हुआ। पुलिस ने आरोपित को जेल भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.