Move to Jagran APP

कोरोना के खात्मे को टीका जरूरी, न बनाएं दूरी, पहले नहीं लगवाया टीका तो आज है अंतिम मौका Aligarh news

कोरोना की टीका सुरक्षित और असरदार है। यह बात आम लोगों की समझ में हैं मगर पहले चरण में सरकार ने जिन्हें कोरोना योद्धा मानते हुए पहले टीका लगवाने के लिए बुलाया वही लोग नहीं समझ पाए। ऐसे लोगों के लिए 15 फरवरी को टीका लगवाने का अंतिम मौका है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 09:09 AM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 09:10 AM (IST)
कोरोना के खात्मे को टीका जरूरी, न बनाएं दूरी, पहले नहीं लगवाया टीका तो आज है अंतिम मौका Aligarh news
15 फरवरी को मापअप राउंड में टीका लगवाने का अंतिम मौका है।

अलीगढ़, जेएनएन : कोरोना की टीका सुरक्षित और असरदार है। यह बात आम लोगों की समझ में हैं, मगर पहले चरण में सरकार ने जिन्हें कोरोना योद्धा मानते हुए पहले टीका लगवाने के लिए बुलाया, वही लोग नहीं समझ पाए। ऐसे लोगों के लिए 15 फरवरी को मापअप राउंड में टीका लगवाने का अंतिम मौका है। इसके लिए 26 केंद्रों के 47 बूथों पर टीकाकरण होगा। इसके अलावा चार बूथों पर 16 जनवरी को टीका लगवाने वाले कर्मियों को दूसरी डोज भी दी जाएगी। सभी कर्मियों को मैसेज भेज दिए गए हैं। 

loksabha election banner

अब तक सात बूथ दिवस

कोरोना के खिलाफ वैक्सीन वार चल रहा है। अब तक सात बूथ दिवस आयोजित हो चुके हैं। चिंता की बात ये है कि तमाम सरकारी कर्मचारियों ने टीकाकरण में रूचि नहीं दिखाई है। पहले सरकार इन कर्मियों को दोबारा मौका न देने की तैयारी में थी, मगर जब काफी कर्मचारियों को मैसेज न पहुंचने व आपसी संवाद में कमी की बात सामने आई तो मापअप राउंड चलाने का निर्णय लिया गया। मापअप राउंड में पहले चरण के पांच बूथ दिवसों में टीका लगवाने नहीं आ पाए 5585 स्वास्थ्य व आंगनबाड़ी कर्मियों को बुलाया है। 

इन केंद्रों पर मापअप राउंड 

 शहर- मेडिकल कालेज, जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, दीनदयाल अस्पताल, वरुण ट्रामा, मैक्सफोर्ट, अर्बन पीएचसी नकला तिकोना, जमालपुर, पुष्प विहार, पला साहिबाबाद, महफूज नगर, शाहजमाल, बन्नादेवी, भुजपुरा।  

देहातःसीएचसी धनीपुर, इगलास, अतरौली, गौंडा, अकराबाद, बिजौली, चंडौस, लोधा, टप्पल, खैर

281 कर्मियों को दूसरी डोज 

पहला बूथ दिवस 16 जनवरी को आयोजित हुआ। इसमें 400 लोग बुलाए गए, हालांकि, 281 ने ही पहली डोज ली। कोरोना से बचाव के लिए फिलहाल 28 दिन के अंतर से दो डोज दी जानी है। इन कर्मियों को दूसरी डोज देने के लिए बुलाया गया है। 

इनका कहना है 

छूटे कर्मचारियों को मापअप राउंड में टीके लगाए जाने हैं। सभी को मैसेज भेज दिए गए हैं। यदि मापअप राउंड में टीका नहीं लगवाया तो उन्हें फिर इस तरह टीका नहीं लगेगा। जिन कर्मियों को दूसरी डोज लगनी है वे भी कोई भी लापरवाही न बरतें। टीका सुरक्षित है जरूर लगवाएं। 

- डा. बीपीएस कल्याणी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक

कोरोना के खात्मे को टीका जरूरी, न बनाएं दूरी 

अलीगढ़: यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप चौहान ने कहा कि मैंने पहली डोज लगवाई और सोमवार को दूसरी डोज लगवाऊंगा। मुझे न तो कोई डर और न कोई समस्या है। हमारे जिन साथियों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी, वे रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती महसूस कर रहे हैं। यह दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान है, जिसने सभी देशों को भारत की अोर देखने के लिए विवश कर दिया है। ऐसे में यदि हम टीका नहीं लगवाते तो यह हमारी नासमझी होगी। टीके से कोई नुकसान नहीं। यह पूरी तरह सुरक्षित है। हमारे लिए तो यही गौरव की बात है कि सरकार ने सबसे पहले हमें टीका लगवाने के लिए चुना। हमारे टीका न लगवाने से समाज में सही संदेश नहीं जाएगा। मेरी सभी साथियों से अपील है कि किसी के बहकावे में न आएं और मापअप राउंड में टीका लगवाने के लिए बूथ पर जरूर पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.