Move to Jagran APP

मरीज की मौत पर अस्पताल में हंगामा, डाक्टर को पीटा, आश्‍वासन पर माने परिजन Aligarh News

उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में पंडित दीनदयाल संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती एक महिला मरीज की मौत होने पर हंगामा हो गया। गुस्साए स्वजन ने की डाक्टर पिटाई कर दी। उस पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 11:30 AM (IST)Updated: Fri, 15 Oct 2021 10:41 PM (IST)
मरीज की मौत पर अस्पताल में हंगामा, डाक्टर को पीटा, आश्‍वासन पर माने परिजन Aligarh News
गुस्साए स्वजन ने की डाक्टर पिटाई कर दी। उस पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के पंडित दीनदयाल संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती एक महिला मरीज की शुक्रवार को इलाज के दौरान माैत हो गई। गुस्साए स्वजन ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए वरिष्ठ फिजिशियन के साथ मारपीट कर डाली। स्टाफ से अभद्रता करते हुए अस्पताल में तोड़फोड़ तक कर डाली। कई घंटे तक अस्पताल में हंगामा चलता रहा। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के पहुंचने पर ही उनका आक्रोश थमा। हालांकि स्वजन पोस्टमार्टम न कराने की जिद पर अड़े हुए थे। किसी तरह पुलिस ने उन्हें समझाया तब कहीं जाकर वे इसके लिए तैयार हो सके।

loksabha election banner

यह है मामला

कोतवाली अतरौली क्षेत्र के गांव मऊ निवासी विजय कुमार की 28 वर्षीय पत्नी पिंकी की तबीयत बिगड़ने पर स्वजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। स्वजन का आरोप था कि डाक्टर मरीज को भर्ती करने व इलाज शुरू करने की बजाए इधर- उधर घुमाकर कागजी औपचारिकताओं को पूरा कराने में लगे रहे। करीब तीन घंटे बाद पिंकी को भर्ती किया गया। जहां डाक्टर के इंजेक्शन लगाते ही मुंह और नाक से झाग निकलने लगे। आरोप है कि स्टाफ को बताने के बाद भी किसी ने पिंकी को नहीं देखा और कुछ ही देर में उसने दम तोड़ दिया। -

मौत के बाद फूटा आक्रोश, जमकर तोड़फोड़

पिंकी की माैत के बाद पति विजय व स्वजन का आक्रोश बुरी तरह से फूट पड़ा। उन्होंने अस्पताल में तोड़फोड़ करने के साथ ही ड्यूटी इंचार्ज वरिष्ठ फिजिशियन डा. एसके सिंघल के साथ मारपीट कर डाली। बचाने पहुंचे स्टाफ कर्मियों से जमकर धक्का-मुक्की करते हुए अभद्रता भी कर दी। करीब तीन घंटे तक अस्पताल में हंगामा चलता रहा। हंगामे की खबर पर क्वार्सी इंस्पेक्टर विजय सिंह, सीओ सिविल लाइन श्वेताभ पांडे, एसीएम द्वितीय अंजुम बी आदि फोर्स के साथ पहुंच गए। स्वजन लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे थे। वे पोस्टमार्टम कराने से भी इन्कार कर रहे थे। किसी तरह पुलिस ने उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिया। तब कहीं जाकर वे शांत हो सके। इसके बाद डाक्टर व स्टाफ ने इमरजेंसी ठप कर दी। उधर, स्वजन के आक्रोश को देखते हुए कड़ी सुरक्षा के बीच महिला का पोस्टमार्टम कराया गया।

 अस्पताल में हुई महिला की मौत बीमारी के चलते हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है। डाक्टर व स्टाफ से मारपीट के प्रकरण में पीड़ित डाक्टर एसके सिंघल की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। महिला के पति की ओर से मिली तहरीर को विवेचना में शामिल कर जांच की जाएगी। अस्पताल में पर्याप्त फोर्स तैनात कर दिया गया है।

- श्वेताभ पांडे, सीओ सिविल लाइन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.