Move to Jagran APP

UP Assembly Election 2022: राजनीतिक दलों को मुद्दों की तलाश, तुरंत करते हैं वार

सियासत में नेता एक-एक कदम फूंक कर रखते हैं। न जाने कब उनका कदम गलत पड़ जाए और उनके लिए मुसीबत बन जाए। विरोधी ऐसे कदमों का इंतजार करते हैं और उन्हें मुद्दा बनाने में देरी नहीं करते हैं। कमोवेश सभी दल यही करते हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 12:30 PM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 12:30 PM (IST)
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जिन्ना की समानता सरदार पटेल, महात्मा गांधी से कर दी थी।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। सियासत में नेता एक-एक कदम फूंक कर रखते हैं। न जाने कब उनका कदम गलत पड़ जाए और उनके लिए मुसीबत बन जाए। विरोधी ऐसे कदमों का इंतजार करते हैं और उन्हें मुद्दा बनाने में देरी नहीं करते हैं। कमोवेश सभी दल यही करते हैं।

loksabha election banner

राजनीतक दल सक्रिय

अभी हाल में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जिन्ना की समानता सरदार पटेल, महात्मा गांधी से कर दी थी। भाजपा ने इसे लपकने में देर नहीं की। भाजपा नेताओं ने हमला शुरू कर दिया। उनका कहना था कि देश को बांटने वाला शख्स कैसे सरदार पटेल और महात्मा गांधी के सामान हो सकता है। प्रदेश में तो नेताओं ने हमला किया जिले के भी तमाम नेता हमलावर हो गए थे। भाजपा के पूर्व जिला प्रवक्ता डा. निशित शर्मा ने कहा कि अखिलेश यादव ने अपनी राजनीतिक मंशा जाहिर कर दी है। चुनाव में वह जिन्ना के समर्थकों को मजबूत करने का काम करेंगे। यदि ऐसे लोग सत्ता में आए तो फिर देश को बांटने वाले मजबूत होंगे। प्रदेश में अस्थिरता पैदा होगी। इसलिए प्रदेश विधानसभा चुनाव में जनता अखिलेश यादव को सबक सिखाएगी। भाजपा महानगर अध्यक्ष डा. विवेक सारस्वत ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा से तुष्टीकरण की राजनीति की है। वह समाज को तोड़ने का काम करती है। जिन्ना की मानसिकता के चलते ही सपा की पिछली सरकार में दंगे हुए थे, प्रदेश में माहौल खराब हुआ था। इसलिए ऐसी ताकतों को रोकना होगा। हालांकि, सपा ने भी मुद्दा लपकने में देरी नहीं की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ की फोटो इंटरनेट मीडिया पर देखकर सपाई भी तंज कसने से पीछे नहीं रहे। वह भी इस फोटो के तमाम निहितार्थ निकालने लगे।

इंटरनेट मीडिया पर राजनीतक दल सक्रिय

सीएम ने हम निकल पड़े हैं प्रण करके, अपना तन-मन अर्पण करके इन पंक्तियों के साथ सीएम ने इंटरनेट मीडिया पर फोटो शेयर की थी। सपा जिलाध्यक्ष गिरीश यादव ने कहा था कि इससे साफ है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव की ताकत को देखकर मुख्यमंत्री घबरा गए हैं। दअअसल, समाजवादी पार्टी की रैली में विशाल जनसमूह उमड़ रहा है। हर तरफ अखिलेश यादव की जय-जयकार हो रही है, इसलिए सीएम घबरा गए हैं। गिरीश यादव ने कहा कि पूरे प्रदेश में सपा का जनाधार बढ़ा है। हम सभी दममदारी के साथ चुनाव लड़ेंगे। युवा नेता रंजीत चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी पंक्तियों से सिद्ध कर दिया है कि वह मैदान छोड़ रहे हैं। सपा ही इस बार चुनाव में दमदारी से चुनाव लड़ेंगी। अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा की प्रदेश में सरकार बनेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.