Move to Jagran APP

विश्वविद्यालय ने किया परीक्षा तिथियों में बदलाव, जानिए विस्तार से Aligarh News

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा (आगरा यूनिवर्सिटी) ने बीए प्रथम व तृतीय वर्ष व बीएससी प्रथम वर्ष की परीक्षा तिथियों में बदलाव किया है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 06:07 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 06:07 PM (IST)
विश्वविद्यालय ने किया परीक्षा तिथियों में बदलाव, जानिए विस्तार से Aligarh News
विश्वविद्यालय ने किया परीक्षा तिथियों में बदलाव, जानिए विस्तार से Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]: डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा (आगरा यूनिवर्सिटी) ने बीए प्रथम व तृतीय वर्ष व बीएससी प्रथम वर्ष की परीक्षा तिथियों में बदलाव किया है। छह मार्च को होने वाली परीक्षा की तिथि में संशोधन होने से कई परीक्षार्थी कॉलेज आकर वापस लौटे। इसकी सूचना कॉलेजों के नोटिस बोर्ड पर चस्पा की गई थी। तमाम छात्र-छात्राओं को इसकी जानकारी नहीं हो सकी थी।

loksabha election banner

यह है संशोधित परीक्षा कार्यक्रम

एसवी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. पंकज कुमार वाष्र्णेय ने बताया कि आगरा यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक की ओर से संशोधन कार्यक्रम जारी किया गया है। इसके तहत छह मार्च को सुबह की पाली में बीए तृतीय वर्ष, दोपहर की पाली में बीए प्रथम वर्ष और शाम की पाली में होने वाली बीए द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों की ड्राइंग एंड पेंटिंग परीक्षा अब 15 मार्च यानी रविवार को कराई जाएगी। छह मार्च को ही दोपहर तीन से शाम छह बजे तक की पाली में बीए द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों की ङ्क्षहदुस्तानी म्यूजिक वोकल व सितार और ङ्क्षहदुस्तानी म्यूजिक तबला की परीक्षा 16 मार्च को कराई जाएगी। 20 अप्रैल दिन सोमवार को सुबह 11 से दोपहर दो बजे की दूसरी पाली में होने वाली बीएससी प्रथम वर्ष व बीए प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों की फिजिकल एजुकेशन की परीक्षा 25 अप्रैल को कराई जाएगी। प्राचार्य ने बताया कि, जिन पालियों में परीक्षाएं पहले थीं उन्हीं पालियों में परीक्षा होगी। केवल तिथि में परिवर्तन किया गया है।

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं खत्म, उड़ा गुलाल

हाईस्कूल विज्ञान की निरस्त परीक्षा 12 मार्च को नौरंगीलाल इंटर कॉलेज में

अलीगढ़ : माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तरप्रदेश (यूपी बोर्ड) की परीक्षाएं शुक्रवार को खत्म हो गईं। सुबह की पाली में इंटर मानव विज्ञान, शस्य विज्ञान और दोपहर में कई आसान विषयों की परीक्षा थी। कही नकल नहीं पकड़ी गई। शाम को सवा पांच बजे परीक्षा खत्म होने के बाद परीक्षार्थियों ने एक-दूसरे को गुलाल लगाया। कुछ ने रंग भी डाला। अच्छे अंक आने की शुभकामनाएं कर विदा ली।

डीआइओएस डॉ. धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर विद्यार्थियों में रंग लगाने को लेकर कोई अप्रिय स्थिति न बने, इसके लिए व्यवस्थापकों को चौकसी रखने के निर्देश दिए गए थे। किसी भी केंद्र से कोई झगड़े जैसी सूचना नहीं मिली। 29 फरवरी को आदर्श जनउद्धार इंटर कॉलेज बाढ़ौल बनुपुरा में हुई हाईस्कूल विज्ञान की परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। ये परीक्षा 12 मार्च को नौरंगीलाल राजकीय इंटर कॉलेज में सुबह आठ से 11:15 बजे तक होगी।

356 परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

शुक्रवार को इंटर की सुबह व शाम की पाली में पंजीकृत 372 परीक्षार्थियों में से 356 हाजिर व 16 गैरहाजिर रहे। सुबह मानव विज्ञान व शस्य विज्ञान की परीक्षा में कोई भी परीक्षार्थी पंजीकृत नहीं था। दोपहर की पाली में छात्राओं ने 11 विषयों की परीक्षा दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.