Move to Jagran APP

आपरेशन खुशी के तहत 13 सदस्यों पर लगेगा गैंगस्टर, जाने क्‍या है मामला

अलीगढ़ में बच्चा चोरी करने वाले गिरोह के 13 सदस्यों के खिलाफ महुआखेड़ा पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई करने की है। थाना क्षेत्रों में बच्चों को चोरी किया था। पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश कर आरोपितों को जेल भेजा था।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 04:46 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 04:46 PM (IST)
आपरेशन खुशी के तहत 13 सदस्यों पर लगेगा गैंगस्टर, जाने क्‍या है मामला
आपरेशन खुशी के तहत बच्‍चेे चोरी करने वाले लोगों की नकेल कसी जा रही है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में आपरेशन खुशी पुलिस ने चला रखा है। इस अभियान के तहत बच्‍चेे चोरी करने वाले लोगों की नकेल कसी जा रही है। इसके तइत शीघ्र ही 15 ऐसे लोगों पर गैंगस्‍टर लगाया जाएगा, जो बच्‍चा चोरी करने में शामिल रहे हैा।  

loksabha election banner

ऐसे शुरू हुुुआ था आपरेशन खुशी

शहर में बच्चा चोरी करने वाले गिरोह के 13 सदस्यों के खिलाफ महुआखेड़ा पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है। इस गिरोह ने महुआखेड़ा व गांधीपार्क थाना क्षेत्रों में बच्चों को चोरी किया था। पुलिस ने जुलाई में गिरोह का पर्दाफाश करके आरोपितों को जेल भेजा था। इनमें अब 13 आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 22 जून 2021 को थाना महुआखेड़ा क्षेत्र के सरोज नगर से राजा की दो साल की बेटी शिवानी गायब हो गई थी। राजा का परिवार सड़क किनारे झुग्गी में रहता है। वहीं जून और अप्रैल में गांधीपार्क थाना क्षेत्र से इसी तरह के परिवार के दो बच्चे चोरी हुए थे। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बच्चों की तलाश के लिए आपरेशन खुशी के तहत टीमें गठित की गईं थीं। इसमें एसपी सिटी की क्राइम टीम, थाना महुआखेड़ा की पुलिस टीम व एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के साथ सर्विलांस टीम भी शामिल थी। सीसीटीवी और मुखबिरों की मदद से पुलिस की टीम ने छह माह पहले बच्चा चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 16 लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। आरोपित गरीब परिवार के बच्चों को चोरी करते थे। इसके बाद महिलाएं उन्हें अपने पास रखती थीं। यही महिलाएं बच्चों को बेचने की डीलिग में मध्यस्थ की भूमिका निभाती थीं। इसके बाद किसी परिवार से संपर्क करके दो से पांच लाख रुपये तक में बच्चे को बेच दिया जाता था। पुलिस की जांच में सामने आया था कि यह गिरोह बच्चों को बेचने के दौरान खरीदारों को गोदनामा के फर्जी कागजात भी तैयार करवाकर देता था। दो परिवारों को गिरोह ने कागजात दिए भी थे। महुआखेड़ा थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि 13 आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज करने की तैयारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.