Move to Jagran APP

यूजीसी ने चिकित्सा शिक्षा में कौशल-आधारित पाठ्यक्रम को अपनाने पर जोर दिया Aligarh News

एएमयू के डाक्टर जेडए डेंटल कालेज की डेंटल एजुकेशन यूनिट ने ‘आफलाइन और आनलाइन शिक्षण में अभिनव पाठ्यक्रम’ विषय पर एक फैकल्टी डेवलपमेंट कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में डेंटल कालेज और अजमल खान तिब्बिया कालेज के 100 से अधिक शिक्षकों ने भाग लिया।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 05:51 PM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 05:51 PM (IST)
यूजीसी ने चिकित्सा शिक्षा में कौशल-आधारित पाठ्यक्रम को अपनाने पर जोर दिया Aligarh News
दुनिया भर के शिक्षण संस्थानों द्वारा आनलाइन शिक्षण को अपनाया गया है।

अलीगढ़, जेएनएन। एएमयू के डाक्टर जेडए डेंटल कालेज की डेंटल एजुकेशन यूनिट ने ‘आफलाइन और आनलाइन शिक्षण में अभिनव पाठ्यक्रम’ विषय पर एक फैकल्टी डेवलपमेंट कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में डेंटल कालेज और अजमल खान तिब्बिया कालेज के 100 से अधिक शिक्षकों ने भाग लिया। मेडिसिन संकाय के डीन, प्रो. राकेश भार्गव ने कहा कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने चिकित्सा शिक्षा में कौशल-आधारित पाठ्यक्रम को अपनाने पर जोर दिया है।

loksabha election banner

शिक्षण संस्थानों ने आनलाइन शिक्षण को अपनाया 

उन्होंने शिक्षण विधियों में नवीन रणनीतियों पर चर्चा करते हुए अनुसंधान के अवसरों को बढ़ाने की वकालत की। डेंटल एजुकेशन यूनिट की प्रभारी प्रो. संध्या माहेश्वरी ने कहा कि कोविड-19 की महामारी के दौरान दुनिया भर के शिक्षण संस्थानों द्वारा आनलाइन शिक्षण को अपनाया गया है। इसे बढ़ाना भी आवश्यक हो गया है। प्रो. चेतना देसाई (समन्वयक, चिकित्सा शिक्षा इकाई, बीजे मेडिकल कॉलेज, अहमदाबाद) और प्रो. सायरा मेहनाज (सामुदायिक चिकित्सा विभाग, एएमयू) ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का निर्देशन डा. सैफ खान और डा. सबा खान ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.