Move to Jagran APP

नगर निगम तय कर ले कि करना क्‍या है, जब मर्जी हो अतिक्रमण हटाने चल देते हैं, जानिए आगे क्‍या हुआ Aligarh news

अतिक्रमण हटाने मंगलवार को पान दरीबा पहुंची नगर निगम की टीम का जमकर विरोध हुआ। व्यापारियों ने अफसरों को खूब खरीखोटी सुनाई। कहा डेढ़ साल पहले अतिक्रमण हटाया था जैसे-तैसे दुकानें ठीक कराईं अब फिर अतिक्रमण के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 05:53 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 05:54 PM (IST)
नगर निगम तय कर ले कि करना क्‍या है, जब मर्जी हो अतिक्रमण हटाने चल देते हैं, जानिए आगे क्‍या हुआ Aligarh news
अतिक्रमण हटाने मंगलवार को पान दरीबा पहुंची नगर निगम की टीम का जमकर विरोध हुआ।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता ।  अतिक्रमण हटाने मंगलवार को पान दरीबा पहुंची नगर निगम की टीम का जमकर विरोध हुआ। व्यापारियों ने अफसरों को खूब खरीखोटी सुनाई। कहा, डेढ़ साल पहले अतिक्रमण हटाया था, जैसे-तैसे दुकानें ठीक कराईं, अब फिर अतिक्रमण के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है। विरोध के चलते टीम यहां से निकल गई।

loksabha election banner

अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम का अभियान

नगर निगम ने अतिक्रमण के खिलाफ पांच दिवसीय अभियान शुरू किया है। तस्वीर महल, शमशाद मार्केट में कार्रवाई कर चुकी टीम मंगलवार को सेंटर प्वाइंट पहुंची थी। सहायक नगर आयुक्त ठाकुर प्रसाद के नेतृत्व में टीम यहां से जब पान दरीबा पहुंची तो व्यापारियों ने विरोध शुरू कर दिया। सहायक नगर आयुक्त से तीखी नोकझोंक हुई। व्यापारियों से कहा कि नगर निगम पहले तय कर ले कि करना क्या है, जब अफसरों की मर्जी होती है अतिक्रमण हटाने निकल पड़ते हैं। पहले यहां अतिक्रमण के नाम पर दुकानें ध्वस्त करा दी गईं, अब पुन: कार्रवाई की जा रही है। हंगामा होता देख टीम मीनाक्षी पुल की ओर चल गई। सहायक नगर आयुक्त ठाकुर प्रसाद ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की सूचना पूर्व में ही दी जा रही है। अभियान के दौरान कुछ स्थानों पर अस्थाई अतिक्रमण मिला, जिसे जेसीबी मशीन से हटवा दिया गया। उन्होने बताया कि गुरूवार को लालडिग्गी सर्किल से अब्दुला कालेज रोड होते हुए किशनुपर तिराहे से लक्ष्मीबाई मार्ग तक अभियान चलेगा। 25 सितंबर को कुंवर नगर कालोनी से 40 फुटा रोड और 27 व 28 सितंबर को क्वार्सी चौराहे से महेशपुर मोड़ तक अभियान चलेगा।

सफाईकर्मियों ने नगर निगम के खिलाफ खोला मोर्चा

अलीगढ़ । शिकायतों का निस्तारण न होने से गुस्साए सफाईकर्मियों ने नगर निगम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। नगर आयुक्त का विरोध कर सेवाभवन में जमकर नारेबाजी की। कर्मचारी नेताओं ने 24 सितंबर को धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी है। नगर सफाई मजदूर संघ के अध्यक्ष प्रदीप भंडारी ने बताया कि कर्मचारियों की समस्या, शिकायतों को लेकर नगर आयुक्त गौरांग राठी से सोमवार को मिलने गए थे। लेकिन, उन्होंने कोई तवज्जो नहीं दिया। कर्मचारियों के प्रति उनका रवैया भी ठीक नहीं था। नाराज कर्मचारियों ने सेवाभवन में नगर आयुक्त के खिलाफ नारे लगाए। धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी है। अध्यक्ष ने बताया कि नगर आयुक कर्मचारियों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहे। न ही आफिस में समय से बैठते हैं। कर्मचारियों के पीएफ, ईएसआइ समेत अन्य पत्रावलियां लंबित पड़ी हैं, इनका संज्ञान नहीं लिया जा रहा। जबकि, पार्षदों को हवाई जहाज से गोवा टूर पर भेजा जा रहा है। नगर निगम के खिलाफ अब सफाई कर्मचारियों ने मोर्चा खोल दिया है। अफसरों की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी। गुरुवार तक समस्याओं का समधान नहीं हुआ तो शुक्रवार को सुबह 10 बजे से सेवाभवन में धरना-प्रदर्शन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.