Move to Jagran APP

लोन की लंबित फाइलों का समय पर करें निपटारा, नहीं तो होगी ऐसी कार्रवाई

लीड बैंक मैनेजर अनिल कुमार सिंह ने शाखा प्रबंधकों को बिना कराण बताए लोन की फाइलों को न अटकाने की चेतावनी दी। इन फाइलों का समय से निपटारा करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं को बैंक अफसर संजीदगी से लें।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 08:59 AM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 08:59 AM (IST)
लोन की लंबित फाइलों का समय पर करें निपटारा, नहीं तो होगी ऐसी कार्रवाई
फाइलों को न अटकाने की चेतावनी दी। इन फाइलों का समय से निपटारा करने पर जोर दिया।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। खैर के विकास खंड की गुरुवार को ब्लाक सभागार में खंड स्तरीय बैंकर्स समिति (बीएलसी) की बैठक हुई। जहां सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं को परवान चढ़ाने पर जोर दिया। लीड बैंक मैनेजर अनिल कुमार सिंह ने शाखा प्रबंधकों को बिना कराण बताए लोन की फाइलों को न अटकाने की चेतावनी दी। इन फाइलों का समय से निपटारा करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं को बैंक अफसर संजीदगी से लें।

loksabha election banner

यह दिए निर्देश

लीड बैंक मैनेजर अनिल कुमार सिंह ने सभी शाखा प्रबंधकों से समूहों के बचत खाते व क्रेडिट लिंकेज के आनलाइन आवेदनों को पोर्टल पर यथाशीघ्र स्वीकृत करने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि निरस्त किए गए आवेदनों के संबंध में बीएमएम व शाखा प्रबंधकों को खामियों को दूर कराकर आवेदन स्वीकृत कारना सुनिश्चित करें । अग्रणी जिला प्रबंधक ने सरकार योजना, जिनमें बाबा साहेब आंबेडकर रोजगार प्रोत्साहन योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, डेयरी, मत्स्य पालन, दीन दयाल उपाध्याय स्वतः रोजगार योजना ,पीएम स्वा निधि योजना, पीएमईजीपी , वन डिस्ट्रिक, वन प्रोडक्ट व मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में लंबित आवेदनों को एक सप्ताह में निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि देश के विकास में बैंकों का सबसे बड़ा योगदान रहता है। बैंक का उच्चस्तरीय प्रबंधन भी इसमें अफसरों की भूमिका अग्रणि चाहते हैं। बिना किसी बाधा के बेहतर बैंकिंग सेवा के लिए सिंह ने प्रतिबद्धता जताई ।

रोजगार के संबंध में दी जानकारी

निदेशक आर सेटी अतुल सिंह ने आर सेटी द्वारा संचालित रोजगार परक कोर्स के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि केनरा बैंक के अधीन संचालित आर सेटी केंद्र पर महिला व पुरुषों को स्वाबलंबी बनाने के लिए रोजगार परक कोर्स कराए जाते हें। साथ ही सरलता व सहजता से लोन भी दिलवाया जाता है। केंद्र युवा बेरोजगारों को प्राथमिकता के आधार पर प्रशिक्षण देते हैं। इस मौके पर नवागत खंड विकास अधिकारीरूपेश कुमार बैंकों के शाखा प्रबंधकों को अपने स्तर पर पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया। बैठक में सहायक खंड विकास अधिकारी दिनेश कुमार,योगेश कुमार, ,अग्रणी बैंक कार्यालय से अधिकारी प्रदीप कुमार, एनआरएलएम से डीएमएम प्रबल कुमार व खंड स्तर के बीएमएम, विभन्न बैंक के शाखा प्रबंधक तथा अन्य विभागों के प्रतिनिधि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.