Move to Jagran APP

हाथरस में अफसरों की अनदेखी से बर्बाद हो रहा हजारों लीटर पानी

Water wastage in Hathras यूपी के जनपद हाथरस में सासनी नगर पंचायत की अनदेखी से प्रतिदिन हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। पाइप लाइन में कई जगह लीकेज है। शिकायतों के बाद भी इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 01:25 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 01:25 PM (IST)
हाथरस में अफसरों की अनदेखी से बर्बाद हो रहा हजारों लीटर पानी
Water wastage सासनी नगर पंचायत की अनदेखी से प्रतिदिन हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है।

हाथरस, जागरण संवाददाता। सासनी नगर पंचायत की अनदेखी से प्रतिदिन हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। पाइप लाइन में कई जगह लीकेज है। शिकायतों के बाद भी इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

loksabha election banner

जल ही जीवन है, का नारा देकर जल संरक्षण पर विशेष जोर दिया जा रहा है। इसे बचाने के लिए लोगों को जागरूक करने का कार्य सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा किया जाता है। सासनी नगर पंचायत तो शायद इसे भुला ही बैठी है। नगर पंचायत का पानी सड़कों पर फैल रहा है। जगह-जगह हो रही लीकेज से पाइप लाइन का पानी बह रहा है। इससे जिम्मेदार भी बेखबर बने हुए हैं।

घरों में पहुंच रहा गंदा पानी

नगर में पाइप लाइन कई आगरा रोड, अलीगढ़ रोड, बाजार में भी लीकेज है। गड्ढों में लीकेज होने से नलों में गंदा पानी पहुंच रहा है। इसे लेकर कई बार शिकायतें भी की गईं। इससे स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

लीकेज पाइप लाइन से व्यर्थ बह रहा हजारों लीटर पानी

लोगों का आरोप है कि पाइपलाइन में ज्वांइटों को ढंग से नहीं जोडऩे और घटिया सामिग्री के प्रयोग से ही हजारों लीटर पानी व्यर्थ में बह रहा है। चेयरमैन लालता प्रसाद माहौर बताते हैं कि एनएच वालों ने सड़क खुदाई की अनुमति नहीं दी है। इसी से लीकेज ठीक नहीं हो पा रहा है। अनुमति मिलते इसे जल्द ठीक करा दिया जाएगा।

शातिर को आभूषण एवं नकदी सहित दबोचा

सासनी : बुधवार की सुबह कोतवाली पुलिस ने एक शातिर को आभूषण एवं नकदी सहित दबोच लिया। पुलिस ने आरोपित जेल भेजा है। प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र सिंह राघव ने बताया कि कस्बा इंचार्ज सतीश कुमार सिंह व अमित कुमार शांति व्यवस्था को कस्बा भ्रमण पर थे । तभी मुखबिर से सूचना मिली की के एल जैन इंटर कालेज के खेल मैदान के पीछे टीचर्स कालोनी जाने वाले मार्ग पर एक संदिग्ध व्यक्ति खड़ा है जो कहीं जाने की फिराक में है। पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति को दबोच लिया और थाने ले आए। उसके कब्जे से चोरी के एक जोडी पाजेब व एक जोडी बिछुए सफेद धातु के एवं 2500 रुपये नकद बरामद हुए। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि उसने एक दिन पहले सोमवार 16 मई की रात को हरीश चंद्र निवासी इगलास रोड के यहां चोरी की घटना को अंजाम दिया था। आरोपी ने अपना नाम आकाश पुत्र राजू निवासी इगलास रोड बताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.