Move to Jagran APP

ज्वेलर्स की लूट का खुलासा न होने पर आंदोलन शुरू, संभावित स्थानों पर दे रहीं दबिश Aligarh news

ज्वेलर के यहां हुई लूट को पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया है घटना के सफल अनावरण के लिए पुलिस टीमें लगातार सक्रिय हैं जल्द ही लुटेरे पकड़े जाएंगे।

By Parul RawatEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 04:50 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 04:50 PM (IST)
ज्वेलर्स की लूट का खुलासा न होने पर आंदोलन शुरू, संभावित स्थानों पर दे रहीं दबिश Aligarh news
ज्वेलर्स की लूट का खुलासा न होने पर आंदोलन शुरू, संभावित स्थानों पर दे रहीं दबिश Aligarh news

अलीगढ़, जेएनएन। ज्वेलर्स से लूट का  राजफाश  न होने पर रविवार को कांग्रेस ने प्रदर्शन कर सीओ को ज्ञापन सौंपा। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व महासचिव राजेश  राजजीवन  के नेतृत्व में कार्यकर्ता  अचलताल  पर एकत्रित हुए। यहां पार्टी के राष्ट्रीय सचिव  श्यौराज  जीवन ने बढ़ते हुए आपराधिक मामलों को लेकर योगी सरकार पर जमकर तंज कसे। एसएसपी से ज्वेलर्स को सुरक्षा प्रदान कराने की मांग की। इस मौके पर मोहम्मद  पुत्तन  खां, कमाल गद्दी, नजीर, अजीत वेगी आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

वहीं, कांग्रेस नेता युनूस आगा ने कहा कि बिना हेलमेट लगाए तीन बदमाश एक ही बाइक पर सवार होकर निकल गए। पुलिस हाथ  मलती  रह गई। राजीव लीडर ने पुलिस द्वारा इस लूट का अबतक पर्दाफाश न होने पर नाराजगी जताई है। अलीगढ़ व्यापारी संघर्ष समिति के मुख्य संयोजक मनीष अग्रवाल  बूल  ने कहा कि ज्वेलर्स लूट का खुलासा न होने पर वे सुबह 11 बजे पुलिस महानिरीक्षक पीयू मोडिया को ज्ञापन देंगे।

पुलिस नहीं खोल पा रही वारदात

अलीगढ़ व्यापार मंडल के महामंत्री शमन माहेश्वरी ने कहा कि ज्वेलर्स की लूट को तीन दिन बीत चुके हैं। पुलिस के पास जो सीसी फुटेज हैं, उनमें लूट के आरोपितों की साफ पहचान हो रही है, फिर भी पुलिस इस लूट का खुलासा करने में विफल साबित हो रही है। 

पुलिस की टीमें लगातार सक्रिय

बन्नादेवी  क्षेत्र के खैर बाइपास रोड स्थित सुंदर ज्वेलर के शोरूम से शुक्रवार को 35 लाख के जेवरात लूट की  दिनदहाड़े  हुई वारदात में 60 घंटे से अधिक का समय बीत गया है, फिर भी लुटेरे पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सके हैं। पुलिस का दावा है कि बदमाशों की पहचान हो चुकी है, बस उनकी  धरपकड़  होना बाकी है। इसके लिए लगातार दबिश दी जा रही है और घटना का जल्द अनावरण होगा। बता दें कि सुंदर ज्वेलर के शोरूम से बाइक सवार तीन लुटेरे हथियार दिखाकर 35  सेंकेड  में करीब 35 लाख के सोने के जेवरात व 40 हजार की नकदी लूटकर ले गए थे । घटना में लापरवाही को लेकर इंस्पेक्टर  बन्नादेवी  रविंद्र कुमार दुबे को निलंबित किया जा चुका है।

धुरंधरों की टीमें जुटीं

जिले में लूट की इस साल यह सबसे  बड़ी  वारदात है। घटना को लेकर पुलिस की सर्विलांस, एसओजी के अलावा तेज  तर्रार  इंस्पेक्टर व दारोगा की कई टीमें बदमाशों की पहचान व साक्ष्य एकत्रित करने के साथ ही उनकी  धरपकड़  में जुटी हुई हैं। खुद एडीजी आगरा जोन अजय आनंद ने भी शनिवार को घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद दावा किया है कि घटना का जल्द अनावरण किया जाएगा।

कई पहलुओं पर हो रही जांच

पुलिस टीमें बदमाशों के गैंग की पहचान करने के साथ ही कई पहलुओं पर जांच कर रही हैं और उन्होंने अपनी पूरी ताकत घटना के जल्द खुलासे में लगा दी है। खुद पूरे घटनाक्रम को लेकर  आइजी  अलीगढ़ रेंज पीयूष मोर्डिया, एसएसपी  मुनिराज  चल रहीं कार्रवाई की समीक्षा कर रहे हैं । पुलिस ने जेल में बंद अपराधियों से भी बातचीत कर सक्रिय बदमाशों से  जुड़ी   कडिय़ों  को  जोड़ने  का प्रयास किया है ।

चोरी का माल खरीदने- बेचने वाले ज्वेलर भी पुलिस के निशाने पर

एसएसपी  मुनिराज  का कहना है कि ज्वेलर के यहां हुई लूट को पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया है, घटना के सफल अनावरण के लिए पुलिस टीमें लगातार सक्रिय हैं, जल्द ही लुटेरे  पकड़े  जाएंगे। ज्वेलर सुंदर वर्मा के शोरूम से 35 लाख के सोने की हुई लूटपाट के बाद पुलिस ने शहर के ऐसे ज्वेलरों को निशाने पर ले लिया है जो लूट व चोरी की घटना में मिले माल को खरीदने के साथ ही बेचने का काम करते हैं। पुलिस का अनुमान है कि लुटेरे लूटे गए सोने को कहीं न कहीं ठिकाने लगाने की फिराक में होंगे। ऐसा भी हो सकता हो कि लूटे गए जेवर व नकदी का आपस में हिस्सा बंटवारा भी हो गया हो अथवा सोने के जेवरातों को बेच भी डाला गया हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.