Move to Jagran APP

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : अलीगढ़ की इन सड़कों पर रहेगा राजनीतिज्ञों का जमावड़ा, रूट उायवर्ट देखकर ही निकलें

विधानसभा चुनाव के लिए रालोद-सपा गठबंधन के बाद दूसरी रैली गुरुवार को इगलास विधानसभा क्षेत्र में होगी। दोनों ही दलों के नेताओं ने भीड़ जुटाने के लिए ताकत झोंक दी है। मिनी छपरौली कहे जाने वाली इस विधानसभा क्षेत्र में रैली पश्चिम उत्तर प्रदेश में अहम राजनीतिक संदेश भी देगी।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 23 Dec 2021 06:04 AM (IST)Updated: Thu, 23 Dec 2021 06:48 AM (IST)
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : अलीगढ़ की इन सड़कों पर रहेगा राजनीतिज्ञों का जमावड़ा, रूट उायवर्ट देखकर ही निकलें
विधानसभा चुनाव के लिए रालोद-सपा गठबंधन के बाद दूसरी रैली गुरुवार को इगलास विधानसभा क्षेत्र में होगी।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनाव के लिए रालोद-सपा गठबंधन के बाद दूसरी रैली गुरुवार को इगलास विधानसभा क्षेत्र में होगी। दोनों ही दलों के नेताओं ने भीड़ जुटाने के लिए ताकत झोंक दी है। मिनी छपरौली कहे जाने वाली इस विधानसभा क्षेत्र में होने वाली यह रैली पश्चिम उत्तर प्रदेश में अहम राजनीतिक संदेश भी देगी। रैली में दोनों ही नेता किसानों को साधने का काम करेंगे। मेरठ में हुई गठबंधन की पहली रैली से दोनों दलों के नेता काफी उत्साहित हैं।

loksabha election banner

पूर्व प्रधाननमंत्री चौ चरण सिंह का जन्‍मदिवस

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के जन्मदिवस पर जाटलैंड में होने वाली रैली में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी फिर एक साथ मंच सांझा करेंगे। सुबह 11 बजे से इगलास के मंडी रोड स्थित मैदान में होने वाली रैली को किसान दिवस समारोह नाम दिया गया है। दोनों नेता इसके बहाने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों का मन भी परखेंगे। संयुक्त रैली में जुटने वाली भीड़ पश्चिम में गठबंधन की मजबूती की पटकथा भी लिखने का काम करेगी। रैली स्थल पर लाल और हरे रंग का तालमेल भी नजर आ रहा है। पिछले विधानसभा चुनाव में भले ही भाजपा को जीत हासिल हुई, मगर इस सीट पर ज्यादातर रालोद का दबदबा रहा है। अब उसे सपा का भी साथ मिल गया है। रालोद जिलाध्यक्ष चौ. कालीचरण ने बताया कि दोनों नेता यहां अलग-अलग हेलीकाप्टर से पहुंचेंगे। मंच के पास ही दो हेलीपैड बनाए गए हैं। मुख्य मंच के साथ दो अन्य मंच भी बनाए गए हैं। 150 बीघा के मैदान में रैली व पार्किंग की व्यवस्था की गई है। दावा किया रैली में दो लाख से अधिक लोग शामिल होंगे। 14 साल से लेकर 90 साल तक की उम्र के लोग रैली का हिस्सा बनेंगे। लोगों में बहुत उत्साह है।

आज रूट रहेगा डायवर्ट, मथुरा रोड पर संभलकर निकलें

अलीगढ़ । सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आगमन को लेकर रूट डायवर्ट किया गया है। सीओ ट्रैफिक ने बताया कि मथुरा से इगलास, अलीगढ़ की तरफ आने वाले सभी भारी वाहन वेसवां चौराहे से कस्बा गौंडा की ओर डायवर्ट होकर गंतव्य को निकलेंगे। इसी तरह अलीगढ़ की तरफ से इगलास, मथुरा की तरफ जाने वाले वाहन गंदा नाला चौराहा पैट्रोल पंप मथुरा रोड से, हाथरस से इगलास की तरफ आने वाले वाहन हाथरस-इगलास तिराहा बाईपास से, सासनी-इगलास रोड पर डबल नहर पुल से रैली में आने वाले वाहनों को डबल नहर पुल वाले रास्ते पर डायवर्ट करेंगे। इगलास कस्बे की ओर नहीं जाने देंगे। प्रभारी निरीक्षक गौंडा को निर्देश दिए हैं कि कार्यक्रम शुरू होने से समाप्ति तक वाहनों को इगलास की तरफ नहीं आने देंगे। इन वाहनों को गोरई मोड़ नहर से डायवर्ट करेंगे। इसके अलावा प्रभारी निरीक्षक गौंडा, इगलास, मडराक, सासनीगेट, रोरावर, देहलीगेट अपने-अपने क्षेत्र में पड़ने वाले कटों, तिराहा, चौराहों पर अपने स्तर से पर्याप्त पुलिस बल लगाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.