Move to Jagran APP

संत यति नरसिंहानंद की सुरक्षा बढ़ाई जाए : मां अन्नूपर्णा Aligarh news

मां अन्नपूर्णा ने पत्र में लिखा कि विख्यात संत नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं । कट्टरवादी संगठन और कई जेहादी संत यती नरसिंहानंद को मारने की धमकी दे चुके है। दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तान से आए एक आतंकी का कुछ दिनों पहले पकड़ा था।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sun, 06 Jun 2021 05:50 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jun 2021 08:15 PM (IST)
संत यति नरसिंहानंद की सुरक्षा बढ़ाई जाए : मां अन्नूपर्णा  Aligarh news
पत्रकारों से बातचीत करतीं अखिल भारत हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव मां अन्नपूर्णा, साथ में अशोक पांडेय, जयवीर शर्मा ।

अलीगढ़, जेएनएन ।  हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव मां अन्नपूर्णा भारती ने संत यति नरसिंहानंद सरस्वती की सुरक्षा की मांग की है। इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भी लिखा है।

loksabha election banner

कट्टरवादी संगठन और कई जेहादी संगठनो ने दी है धमकी 

मां अन्नपूर्णा भारती ने पत्र में लिखा है कि विख्यात संत नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं । कट्टरवादी संगठन और कई जेहादी संत यती नरसिंहानंद को मारने की धमकी दे चुके है। दिल्ली पुलिस ने भी पाकिस्तान से आए एक आतंकी का कुछ दिनों पहले पकड़ा था। उसके पास से संन्यासी वस्त्र बरामद होना था। पूछताछ में उसने स्वीकार किया था कि यति नरसिंहानंद की हत्या करने के लिए वह आया था। अभी एक हफ्ते पहले दो व्यक्ति आश्रम में पहुंच थे। उनके पास सर्जिकल ब्लेड, नशीली दवाइयां आदि पाई गई थी। सौभाग्य की बात है उस समय यति महाराज आश्रम में नहीं थे, वरना वह अपने मंसूबे में कामयाब हो सकते थे। सुरक्षा की इतनी बड़ी चूक कहीं ना कहीं एक संत के लिए प्राण घातक हो सकती है । ऐसा ही हिंदू महासभा के नेता कमलेश तिवारी के साथ भी हुआ था, उन्हें लगातार धमकी मिल रही थी मगर सरकार ने उसे गंभीरता से नहीं लिया।

सीएम को पत्र लिखकर किया निवेदन

मां अन्नपूर्णा नेसीएम योगी आदित्यनाथ से निवेदन किया नरसिंहानंद को राज्य सरकार के स्तर पर सुरक्षा प्रदान की जाए । साथ हि हिंदुओं के तीर्थ स्थल डासना देवी मंदिर प्रांगण में पुलिस की समुचित व्यवस्था की जाए, जिससे वहां आने वाले हिंदुओं में सुरक्षा का भाव पैदा हो। यति नरसिंहानंद की हत्या कर जेहादी प्रदेश का माहौल खराब कराना चाहते हैं, हिंदुओं के मनोबल को तोड़ना चाहते हैं इसलिए समय रहते ही सख्त कदम उठाने की जरूरत है। सुरक्षा में कतई कोई लापरवाही न बरती जाए। महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पांडेय ने कहा कि संत हमारे लिए पूजनीय हैं। हमारी संस्कृति की पहचान हैं। इसलिए सरकार को उनकी सुरक्षा करनी चाहिए। जयवीर शर्मा ने कहा कि अक्सर देखा जाता हैं कि हिंदुत्व की रक्षा करने वालों पर ध्यान नहीं दिया जाता है, जो गलत है। इस मौके पर अनिल वर्मा, राजीव भोला,महेश बरोला हरिशंकर शर्मा, दिनेश कुमार शर्मा, अभिषेक गुप्ता आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.