Move to Jagran APP

घरों में कैद हुए लोग, बाहर निकलने पर होता है बदबू और गंदगी से सामना, जानिए क्‍यों Aligarh news

टप्‍पल कस्‍बे के लोग इन दिनों जलभराव की समस्‍या से जूझ रहे हैं। इसके लिए उन्‍होंने हर उस जगह गुहार लगायी जहां उन्‍हें उम्‍मीद थी कि समस्‍या का समाधान हाेे जाएगा लेकिन उन्‍हें हर जगह से मायूसी ही मिली। बीते दो सप्‍ताह से घरों के सामने गंदा पानी जमा है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 03:57 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 03:57 PM (IST)
घरों में कैद हुए लोग, बाहर निकलने पर होता है बदबू और गंदगी से सामना, जानिए क्‍यों Aligarh news
टप्पल कस्बा में गली में भरा गंदा पानी।

अलीगढ़, जेएनएन : टप्‍पल कस्‍बे के लोग इन दिनों जलभराव की समस्‍या से जूझ रहे हैं। इसके लिए उन्‍होंने हर उस जगह गुहार लगायी जहां से उन्‍हें उम्‍मीद थी कि समस्‍या का समाधान हाेे जाएगा लेकिन उन्‍हें हर जगह से मायूसी ही मिली। बीते दो सप्‍ताह से घरों के सामने गंदा पानी जमा है। इससे राहगीरों को परेशानी तो हो ही रही है साथ ही वहां के निवासियों का भी बुरा हाल है। बताते हैं गंदे पानी से जबर्दस्‍त दुर्गंध उठ रही है जिससे सांस लेना दुश्‍वार हो रहा है।   

loksabha election banner

खतरे में मकानों की नींव 

टप्पल कस्बा के ग्रामीणों ने बताया कि कस्बेे की आबादी के चौथाई भाग का गंदा पानी वर्षों से ब्लाक परिसर के पक्के नाले से निकलता रहा है। ब्लाक परिसर मे नया नाला निर्माण कार्य होने के कारण पानी को रोक दिया गया, जिसकी वजह से नालियों का गंदा पानी दुकानों व मकानों में भर गया है। पानी का निकास न होने के कारण आज पानी रास्तों में भी भरा हुआ है, जिसकी वजह से आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कस्बा वासियों ने पानी के निकास की मांग की है। पानी का निकास न हुआ तो मकान दुकान पानी भरने के कारण गिर सकते हैं तथा दुकानदार व मकान मालिकों को जान माल का खतरा भी हो सकता है।

डीएम से नहीं हुई मुलाकात

पूर्व प्रधान प्रवीन पांचाल ने बताया कि ब्लाक प्रमुख पति ऋषि पाल सिंह ने कहा था कि नाले का  निर्माण कार्य कराकर दो तीन दिन बाद आपकी नालियों का पानी निकाल दिया जायेगा लेकिन करीब दस बारह दिन बाद भी गंदा पानी के निकास का कोई समाधान नहीं हुआ है। ग्रामीणों ने पानी की निकासी के लिए जनप्रतिनिधि एवं आला अधिकारियों से संपर्क  पानी की निकासी के लिए अस्थाई व्यवस्था कराने की मांग की है, जिससे दुकानों मकानों व रास्तों में पानी नहीं भर सके। ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल पानी की समस्या से निजात पाने के लिए अलीगढ़  जिलाधिकारी से मिलने के लिए भी गए, लेकिन मुलाकात नहीं हुई। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व प्रधान प्रवीन पांचाल राजकुमार, अजरुद्दीन, मनोज, मुनेश, उमाशंकर, धर्मेंद्र, ओमवीर, उज्वल आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.