Move to Jagran APP

कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा टला नहीं, फिर भी अलीगढ़ में बरत रहे लापरवाही

ओमिक्रोन वैरिएंट से दहशत के बाद भी बाजारों में बढ़ रही भीड़ कोविड प्रोटोकाल का नहीं हो रहा पालन।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 06:50 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 06:50 PM (IST)
कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा टला नहीं, फिर भी अलीगढ़ में बरत रहे लापरवाही
कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा टला नहीं, फिर भी अलीगढ़ में बरत रहे लापरवाही

जासं, अलीगढ़ : संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। मगर, बाजारों में लोग बेखौफ घूम रहे हैं। अधिकांश लोग बिना मास्क लगाए दिख रहे हैं। कोविड प्रोटोकाल की सख्ती अब नहीं दिख रही है। गुरुवार को एक केस कोरोना पाजिटिव मिला है। देश में ओमिक्रोन वैरिएंट के दो केस भी मिल चुके हैं। इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। जिला प्रशासन ने विदेश से लौटे 35 लोगों के नमूने लिए हैं।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर दुनियाभर के देश सकते में हैं। फिर भी अधिकांश जिम्मेदार लोग लापरवाह बने हुए हैं। साप्ताहिक बंदी के बाद बुधवार को रेलवे रोड, मामूभांजा, सराफा बाजार, बड़ा बाजार, मदारगेट, महावीरगंज, छिपैटी, रसलगंज, खैर रोड सहित अन्य पुराने शहर के बाजारों में बेशुमार भीड़ थी। सड़कों पर दो गज दूरी का पालन नहीं हो रहा था। शोरूम के काउंटरों पर भी सतर्कता नहीं दिख रही थी। ग्राहक झुंड बनाकर खरीदारी कर रहे थे। मास्क भी नहीं लगाए हुए थे। बैंकों के काउंटरों पर भी सुरक्षा के उपाय नहीं किए गए थे।

आयकर भवन प्रोटोकाल का पालन : मैरिस रोड स्थित आयकर भवन में प्रोटोकाल का सख्ती से पालन हो रहा है। आयकर अधिकारियों के चैंबर में जांच के बाद ही गार्ड अंदर जाने की अनुमति देते हैं। बिना अफसर की अनुमति के बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित है। सीए, आयकर अधिवक्ता व आयकरदाताओं को मास्क लगाने का पालन करना होता है। आयकर अधिकारी मुकेश अग्रवाल का कहना है कि हमने कर्मचारियों को भी मास्क की अनिवार्यता जारी की है।

.......

कोरोना प्रोटोकाल का हमने बाजार में सख्ती से पालन कराया था। कोरोना के केस मिलने बंद हो गए तो ग्राहक व दुकानदार लापरवाह दिखने लगे। नए वैरिएंट को लेकर सुगबुगाहट है।

विशाल भगत, महामंत्री, महावीरगंज खाद्यान व्यापार मंडल महामारी का खतरा अभी टला नहीं है। हमारे शोरूम में पहले से ही सावधानी जारी है। स्टाफ मास्क लगाकर रहते हैं। ग्राहकों को भी मास्क लगाने के लिए प्रेरित करते हैं।

शशांक अग्रवाल, शोरूम मालिक बाजार में सतर्कता बनाए रखने के लिए फिर से सख्ती की जाएगी। दुकानदारों को काउंटर पर भीड़ न लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। लोग कोविड प्रोटोकाल का पालन करें।

तूलिका अग्रवाल, समाजसेवी नए वैरिएंट को लेकर दुनियाभर में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। हमें भी अपने प्रियजनों की सेहत को लेकर सतर्कता बरतनी होगी। भीड़ भाड़ से बचना ही एक उपाय है।

असरार हुसैन मीर, निर्यातक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.