Move to Jagran APP

Panchayat chunvav : प्रत्‍याशी कर रहे काम का वादा, मतदाता दे रहे वोट का आश्‍वासन Aligarh news

पंचायत चुनाव की गरमाहट अब ग्रामीण इलाकों में बढऩे लगी है। नामांकन प्रक्रिया शुरू होते ही चुनावी शोर तेज हो गया है। दावेदार घरों से खेतों तक के चक्कर काट रहे हैं। सभी हर काम कराने का वादा कर रहे और सभी को वोट का आश्वासन भी मिल रहा है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 06:46 AM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 08:10 AM (IST)
Panchayat chunvav : प्रत्‍याशी कर रहे काम का वादा, मतदाता दे रहे वोट का आश्‍वासन  Aligarh news
बेसवां में चौपाल मेंं मतदान पर चर्चा करते ग्रामीण।

कृष्णा अग्रवाल, बेसवां । पंचायत चुनाव की गरमाहट अब ग्रामीण इलाकों में बढऩे लगी है। नामांकन प्रक्रिया शुरू होते ही चुनावी शोर तेज हो गया है। दावेदार घरों से खेतों तक के चक्कर काट रहे हैं। सभी हर काम कराने का वादा कर रहे हैं और सभी को वोट का आश्वासन भी मिल रहा है। पर, ये आश्वासन भी विकास के उन वादों जैसे लग रहे हैंं, जो पूरे नहीं हो पाए। यह सुनते ही इगलास ब्लाक की ग्राम पंचायत गांधी ग्राम के माजरा ढूकनी में जुड़ी चौपाल में शामिल लोगों जोरदार ठहाका लगाया। एक ने कहा, अजी वोट एक हैं। एक कूं ही देंगे। सभी से हां तो करनी ही है। पर, इस बार बात केवल विकास पर करेंगे। देश -दुनिया की राजनीति और जातिवाद, गुटबाजी से काम नहीं चलने वाला। गांव में समस्याओं के अंबार हैं और दावेदारों की कतार है। समस्याओं का निदान कौन करा पाएगा, यह सोच समझकर ही वोट दिया जाएगा। इस पर ने सहमति जताई।

loksabha election banner

जीतने के बाद प्रतिनिधि अपना विकास करते हैं

ज्यादातर लोगों का कहना था कि हर पांच साल बाद पंचायत चुनाव होते हैं। तमाम बड़े-बड़े वादे करके जनता से वोट पाने वाले प्रतिनिधि जीतने के बाद सिर्फ अपना विकास करने पर जोर देते हैं। लेकिन इस बार ऐसा होने वाला नहीं है। मतदाताओं ने पूरी तरह से तय कर लिया है कि अब वोट सिर्फ उसे ही दिया जाएगा, जो शिक्षित होगा और गांव का विकास करा सकेगा। इसी बीच गौरी शंकर कहते हैं कि इस बार हमें जातिवाद पर ध्यान नहीं देना है। इनकी बात का समर्थन करते हुए केशव ठाकुर कहते हैं अब तो बहुत सोच समझ कर ही फैसला लेंगे। वोट उसी को जाएगा जो हमारी उम्मीदों पर खरा उतर सके। गोपीचंद बीच में बोलते हुए कहते हैं सभी मतदाता समझदारी से काम लें तो गांव की सरकार शिक्षित व विकास करने वाले प्रतिनिधि के हाथ होगी। देवेश कुमार ने भी विकास करने वाले प्रत्याशी को वोट देने पर सहमति जताई। 

संक्रमण पर जताई चिंता

चौपाल में शामिल गौरव पाठक कोरोना महामारी को लेकर चिंतित थे। उनका कहना था कि कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। चुनाव भी आगे बढ़ा देने चाहिए। पंकज शर्मा, अंकुल कौशिक, पवन शर्मा ने कहा कि शिक्षित, ईमानदार व विकास करने वाले को गांव की सरकार का ताज पहनाना चाहिए। 

महिला के हाथ होगी प्रधानी

इस बार गांव की प्रधान पद की सीट महिला के लिए आरक्षित है। यहां के 450 मतदाता अबकी बार आधी आबादी को गांव के विकास की पूरी जिम्मेदारी सौंपेंगे। 

इनका कहना है

पंचायत चुनाव में प्रत्याशी बहुत वायदे करते हैं। चुनाव जीतने के बाद गांव की तरफ देखते नहीं है न विकास की तरफ ध्यान देते है।

-दिनेश कौशिक

 

वोट प्रत्याशी की योग्यता को देखकर देंगे। हर प्रत्याशी पहले वादे करता है लेकिन चुनाव जीतने के बाद जनता की समस्या सुनने को भी तैयार नहीं होता है।

-पप्पू सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.