Move to Jagran APP

हमदर्द नगर के कैमरे ने साफ की विनोद के कातिलों की तस्‍वीर, पैसों के लेनदेन में की गयी हत्‍या

अलीगढ़ जागरण संवाददाता। बीेते दिनों आर गार्डन के पीछे जंगल में विनोद वाल्‍मीकि की हत्‍या कर शव फेंंका गया था। मामले में पुलिस को हमदर्दनगर में लगे सीसीटीवी कैमरे से काफी मदद मिली और वे कातिलों तक पहुंच गए।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 07:04 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 07:46 AM (IST)
हमदर्द नगर के कैमरे ने साफ की विनोद के कातिलों की तस्‍वीर, पैसों के लेनदेन में की गयी हत्‍या
क्वार्सी क्षेत्र के नगला मल्लाह के विनोद की हत्या का सोमवार को पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। क्वार्सी क्षेत्र के नगला मल्लाह के विनोद की हत्या का सोमवार को पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। विनोद के दोस्त जब्बा ने उससे 70 हजार रुपये उधार ले रखे थे। उधार के रुपये वापस न करने पड़ें, इसलिए जब्बा ने नाजिम के साथ मिलकर विनोद की हत्या कर दी थी। पुलिस ने जब्बा को जेल भेज दिया है। नाजिम की तलाश की जा रही है।

loksabha election banner

आर गार्डन के पीछे मिली थी विनोद की लाश 

नगला मल्लाह निवासी 26 वर्षीय विनोद कुमार वाल्मीकि 16 जनवरी की शाम को बाइक लेकर घर से निकला था। अगले दिन सुबह लोगों ने धौर्रामाफी इलाके में आर गार्डन के पीछे जंगल में उसका शव पड़ा मिला था। कुछ दूरी पर बाइक खड़ी थी। लेकिन, मोबाइल नहीं मिला। विनोद की पत्नी ने जब्बा समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। बताया था कि जब्बा विनोद को बुलाकर ले गया था। एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने सीओ तृतीय श्वेताभ पांडेय के नेतृत्व में इंस्पेक्टर विजय सिंह व एसआइ संदीप कुमार के नेतृत्व में दो टीमें गठित कीं। पहले दिन को जब्बा को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। लेकिन, उसने कुछ नहीं बताया। इसके बाद पुलिस टीम ने इलाके के सीसीटीवी खंगाले। सीओ ने बताया कि हमदर्द नगर डी स्थित एक जगह पर सीसीटीवी में जब्बा एक अन्य युवक के साथ घटनास्थल के पास ही देखा गया। इसी रास्ते से तीन लोग जाते भी दिखे थे। इससे स्पष्ट हो गया कि जब्बा ही विनोद को ले गया था। इसके बाद रविवार रात पुलिस ने नगला मल्लाह के ही आसिफ अली उर्फ जब्बा को गिरफ्तार कर लिया। सख्ती से पूछताछ की तो आरोपित ने जुर्म कबूल लिया। पुलिस टीम में एसआइ मनोज कुमार, सिपाही योगेंद्र सिंह, पंकज कुमार, शुभम चौधरी, अतुल कुमार व हरीश त्यागी शामिल रहे।

जुए में रुपये हार गया था आरोपित जब्बा 

इंस्पेक्टर विजय सिंह के मुताबिक, जब्बा ने पूछताछ में बताया कि उसकी विनोद से अच्छी दोस्ती थी। दोनों रुपयों का लेन-देन भी करते थे। ऐसे में जब्बा ने धीरे-धीरे विनोद से 70 हजार रुपये उधार ले लिए थे। इन रुपयों को जब्बा जुए में हार गया था। विनोद अपने रुपयों मांग रहा था। इसीलिए जब्बा ने जाकिर नगर निवासी नाजिम उर्फ गटुआ के साथ मिलकर विनोद की हत्या की योजना बनाई। नाजिम जब्बा के साथ ही रहता था। अच्छी दोस्ती थी, इसलिए वह आसानी से मान गया। 16 जनवरी को दोनों विनोद को अपने साथ ले गए थे। उसे दो बीयर पिलाईं। नशे की हालत में जब्बा ने विनोद की गला दबा दिया, जबकि नाजिम ने पैर पकड़े थे।

विनोद के फोन से आनलाइन निकाले 10 हजार रुपये 

घटना के बाद आरोपित बाइक को वहीं छोड़ आए थे। जब्बा विनोद का मोबाइल अपने साथ ले आया। जब्बा को विनोद के फोन का पासवर्ड पता था। इसलिए उसने फोन पे के माध्यम से 10 हजार रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए। इसमें से पांच हजार नाजिम को दे दिए थे। इसके बाद मोबाइल को बंद करके जब्बा ने उसे अपने घर में ही छिपा लिया था। पुलिस ने विनोद के मोबाइल को भी बरामद कर लिया है।

कैमरों में मुंह छिपाकर लौटे थे दोनों

विनोद की बाइक से ही तीनों घटनास्थल तक पहुंचे थे। घटना के बाद जब्बा व नाजिम पैदल ही लौटे। दोनों ने बचने के लिए इतना शातिराना तरीका अपनाया कि रास्ते में जो भी कैमरा पड़ा, वहां मुंह छिपा लिया। लेकिन, हमदर्द नगर स्थित एक कैमरे में दोनों कैद हो गए। इंस्पेक्टर ने बताया कि नाजिम की तलाश में टीमें लगी हुई हैं। साथ ही मुकदमे में जिन लोगों को नामजद किया गया था, उसकी जांच जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.