Move to Jagran APP

कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए अब गांव-गांव दौड़ लगा रहे तहसीलदार व एसडीएम Aligarh news

कोरोना के प्रसार में पिछले कई दिनों से तेजी से गिरावट आई है। हालांकि अभी गांव देहात में खतरा बना हुआ है। ऐसे में डीएम के निर्देश पर जिले के सभी तहसीलदार व एसडीएम गांव-गांव दौड़ लगा रहे हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 01:14 PM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 01:14 PM (IST)
कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए अब गांव-गांव दौड़ लगा रहे तहसीलदार व एसडीएम Aligarh news
कोरोना के प्रसार में पिछले कई दिनों से तेजी से गिरावट आई है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  कोरोना के प्रसार में पिछले कई दिनों से तेजी से गिरावट आई है। हालांकि, अभी गांव देहात में खतरा बना हुआ है। ऐसे में डीएम के निर्देश पर जिले के सभी तहसीलदार व एसडीएम गांव-गांव दौड़ लगा रहे हैं। हर अफसर को एक दिन में पांच-पांच गांव के निरीक्षण करने होते हैं। इनमें दवा वितरण व कोरोना संदिग्धों की पड़ताल की जाती है। लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाता है। हर दिन की रिपोर्ट सभी अफसर डीएम को देंते हैं। निगरानी समितियों की भी कड़ी निगरानी चल रही है। 

loksabha election banner

जिले में कुल पांच तहसील

जिले में कुल पांच तहसील हैं। इनमें कोल, अतरौली, गभाना, खैर व इगलास शामिल हैं। हर तहसीलदार में तहसीलदार व एसडीएम की तैनाती होती है। पिछले दिनों डीएम चंद्रभूषण सिंह ने इन अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की। इसमें सभी अफसरों से अपनी-अपनी तहसीलों के कुछ गांव की रिपोर्ट मांगी, लेकिन कोई भी रिपोर्ट नहीं दे सका। ऐसे में डीएम ने सभी एसडीएम व तहसीलदारों को हर दिन पांच-पांच गांव के निरीक्षण करने के निर्देश दिए। इसी के बाद से सभी अफसर अलर्ट हो गए हैं। सभी तहसीलों के एसडीएम व तहसीलदार इन दिनों गांव-गांव भ्रमण पर गले हैं। निरीक्षणों के माध्यम से वह गांव देहात की व्यवस्थाएं तो देखते ही हैं, साथ ही लोगों को कोरोना के प्रति सचेत भी करते हैं। टीकाकरण के लिए जागरुक किया जाता है। अपने हाथों से संदिग्ध मरीजों को कोरोना किट वितरित करते हैं। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि हर अफसर को एक दिन में पांच गांव घूमने की जिम्मेदारी दी गई है। वह खुद इसकी निगरानी रखते हैं। कंट्रोल रूम से भी सभी रिपेार्ट तलब की जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.