Move to Jagran APP

UP Board : विदहेल्ड परिणाम वाले विद्यार्थी भी करें आवेदन Aligarh news

माध्यमिक विद्यालयों के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों के परिणाम में विसंगतियां आई थीं जो अभी बोर्ड स्तर से सही नहीं हो सकी हैं। कुछ विद्यार्थियों के परिणाम में विदहेल्ड (रुका) लिखा आ रहा है। बिना नंबर देखे वे इंप्रूवमेंट परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 06:30 AM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 06:30 AM (IST)
UP Board  : विदहेल्ड परिणाम वाले विद्यार्थी भी करें आवेदन Aligarh news
हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों के परिणाम में विसंगतियां आई थीं अभी बोर्ड स्तर से सही नहीं हो सकी हैं।

अलीगढ़, जेएनएन।  माध्यमिक विद्यालयों के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों के परिणाम में विसंगतियां आई थीं जो अभी बोर्ड स्तर से सही नहीं हो सकी हैं। कुछ विद्यार्थियों के परिणाम में विदहेल्ड (रुका) लिखा आ रहा है। ऐसे में बिना नंबर देखे वे इंप्रूवमेंट परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। मगर अफसरों का कहना है कि वे सभी आवेदन तो कर ही दें, जिससे परिणाम आने पर नंबर कम लगें तो परीक्षा दे सकेंगे।

loksabha election banner

27 अगस्‍त निर्धारित की गयी थी आवेदन की अंतिम तिथि

इंप्रूवमेंट परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि विद्यार्थियों के लिए 27 अगस्त निर्धारित की गई थी। इन आवेदनों को बोर्ड की साइट पर प्रधानाचार्यों को अपलाेड करने की अंतिम तिथि 29 अगस्त तय की गई है। जिन विद्यार्थियों के परिणाम में विदहेल्ड लिखा है वे भी अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य को इंप्रूवमेंट परीक्षा कराने का आवेदन कर दें। इसके लिए कोई परीक्षा शुल्क नहीं लिया जा रहा है। प्रधानाचार्य उस आवेदन को रविवार तक साइट पर अपलोड कर देंगे। डीआइओएस डा. धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि बोर्ड के निर्देश में स्पष्ट लिखा है कि वे सभी विद्यार्थी इंप्रूवमेंट परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं जो अपने परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं। विदहेल्ड वाले प्रकरण जिले में कुछ ही हैं, इसलिए ऐसे छात्र भी आवेदन कर दें, 18 सितंबर से परीक्षाएं होनी हैं। अगर परिणाम सही होने पर नंबर कम लगें तो वे परीक्षा में बैठ सकते हैं। अगर आवेदन ही नहीं किया तो परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे।

संसदीय अध्ययन समिति आज करेगी समीक्षा

अलीगढ़ । उत्तर प्रदेश विधान परिषद की संसदीय अध्ययन समिति शनिवार शाम को दो दिवसीय दौरे पर अलीगढ़ पहुंच गई है। सभापति हीरालाल के नेतृत्व में यह तीन सदस्यीय समिति आई है। शनिवार को समिति के सभी सदस्य सर्किट हाउस पहुंचे। यहां पर एडीएम प्रशासन डीपी पाल ने इनसे मुलाकात की। अब रविवार को समिति जिले के अफसरों के साथ कलक्ट्रेट में समीक्षा करेंगे। इसमें सरकार गठन के बाद जनप्रतिनिधियों के पत्रों पर हुई कार्रवाई की भी समीक्षा होगी। एडीएम प्रशासन ने सभी संबंधित अफसरों से दोपहर साढ़े ग्यारह बजे से कलक्ट्रेट में प्रस्तावित बैठक में शामिल होने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.