Move to Jagran APP

Unlock: बस से पश्चिम बंगाल रवाना हुए छात्र, AMU देगी आधा किराया Aligarh News

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे पश्चिम बंगाल के छात्र मंगलवार की रात नौ बजे निजी बस से अपने घरों के लिए रवाना हो गए। एएमयू बस का आधा किराया छात्रों को देगी।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 10:07 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 04:58 PM (IST)
Unlock: बस से पश्चिम बंगाल रवाना हुए छात्र, AMU देगी आधा किराया Aligarh News
Unlock: बस से पश्चिम बंगाल रवाना हुए छात्र, AMU देगी आधा किराया Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे पश्चिम बंगाल के छात्र मंगलवार की रात नौ बजे निजी बस से अपने घरों के लिए रवाना हो गए। एएमयू बस का आधा किराया छात्रों को देगी। इससे छात्रों में खुशी है। लॉकडाउन के दौरान 21 मई को पश्चिम बंगाल के 140 छात्र-छात्राएं ट्रेन से रवाना हो गए थे। 77 छात्र रह गए थे। इनमें से 46 छात्र आज रवाना हुए। इन छात्रों ने चंदा करके 1.30 लाख में बस तय की है। उनका सहयोग कलकत्ता के पूर्व छात्र भी कर रहे हैं।

loksabha election banner

इंतजामिया पर छात्रों की मदद न करने का आरोप

पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अब्दुल हफीज गांधी ने इंतजामिया पर छात्रों की मदद न करने का आरोप लगाकर इस मुददे को उठाया था। इसके बाद इंतजामिया ने इस पर संज्ञान लिया। एएमयू में पढ़ रहे पश्चिम बंगाल के छात्र मो. कुबेद अली व समशेर  रहमान ने बताया कि इंतजामिया की सहमति से हम जा रहे हैं। अब किसी तरह की परेशानी नहीं हैं। एएमयू ने आधा किराया भी देने की बात की है, जो खुशी की बात है। एएमयू प्रॉक्टर प्रो. एम वसीम अली ने बताया कि बस में  42 छात्र-छात्राएं बंगाल हैं। चार छात्र गाजीपुर के हैं जो बनारस उतरेंगे। वहां से घर वाले उन्हें ले जाएंगे। बस को सैनिटाइज करने के साथ छात्रों के लिए पानी व खाने का भी इंतजाम किया गया है।

छात्र ने मंत्रालय को बताई  ऑनलाइन पढ़ाई की समस्या

अलीगढ़ : गगन पब्लिक स्कूल के 12वीं के छात्र राम सारस्वत ने एमएचआरडी को ऑनलाइन पढ़ाई से छात्रों को होने वाली समस्या के बारे में बताते हुए ट््वीट किया है। छात्र ने लिखा है कि कोरोना काल में ऑनलाइन पढ़ाई से विद्याॢथयों का हित है लेकिन इससे समस्याएं बहुत हो रही हैं। मानसिक तनाव, आंखों में जलन, चिड़चिड़ापन आदि से छात्र जूझ रहे हैं। ज्यादा देर मोबाइल व कंप्यूटर पर पढ़ाई से स्थिति और बिगड़ सकती है। ऑनलाइन पढ़ाई का महत्व तो है लेकिन नुकसानदायक भी है। राम ने कहा कि भविष्य में ऑनलाइन शिक्षा जारी रहेगी, इसलिए जरूरी है कि वैज्ञानिक उपायों से समस्या का कोई निदान ढूंढ़ा जाए। जिससे स्क्रीन पर पढऩा छात्रों के लिए कम नुकसानदायक हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.