Move to Jagran APP

बाबरी मंडी के तारिक हत्याकांड में सिपाही की हुई गवाही, अब 10 को सुनवाई

अलीगढ़ जागरण संवाददाता। बाबरी मंडी के तारिक हत्याकांड में बुधवार को एडीजे-16 मोहम्मद नसीम की अदालत में छठी गवाही हुई। कोर्ट में एफआइआर व जीडी लिखने वाले सिपाही मोहित यादव के बयान दर्ज किए गए। अब 10 नवंबर को अगली गवाही होगी।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Fri, 05 Nov 2021 01:21 PM (IST)Updated: Fri, 05 Nov 2021 01:45 PM (IST)
बाबरी मंडी के तारिक हत्याकांड में सिपाही की हुई गवाही, अब 10 को सुनवाई
तारिक हत्याकांड की सुनवाई अब 10 नवंबर को होगी।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। बाबरी मंडी के तारिक हत्याकांड में बुधवार को एडीजे-16 मोहम्मद नसीम की अदालत में छठी गवाही हुई। कोर्ट में एफआइआर व जीडी लिखने वाले सिपाही मोहित यादव के बयान दर्ज किए गए। अब 10 नवंबर को अगली गवाही होगी।

prime article banner

सीएए को लेकर 23 फरवरी 2020 को हुआ था बवाल

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर 23 फरवरी 2020 को ऊपरकोट पर बवाल हुआ था। इसी दौरान बाबरी मंडी में सांप्रदायिक हिंसा भड़की थी। इसमें गोली लगने से हार्डवेयर कारोबारी का बेटा मोहम्मद तारिक की मौत हुई थी। तारिक के भाई शारिक ने विनय वार्ष्णेय समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। विनय फिलहाल एटा जेल में है। विनय पर आरोप तय हो चुका है। एडीजीसी गोपाल सिंह राणा ने बताया कि अब तक छह लोगों की गवाही हो चुकी है। बुधवार को सिपाही मोहित यादव की गवाही हुई है। सुनवाई के लिए अगली तिथि 10 नवंबर नियत की गई है।

नकदी के लिए एटीएम पर रहना होगा निर्भर

अलीगढ़ । बैंक के उपभोक्ताओं को चार दिन तक नकदी के लिए एटीएम पर निर्भर होना होगा। गुुरुवार से बैंकों में चार दिन का अवकाश चल रहा है। विभिन्न बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधकों ने नकदी का संकट न गहराए, उसके लिए एटीएम की व्यवस्था चौकस रखने के निर्देश दिए हैं। भारतीय रिजर्व बैंक ने एक गाइड लाइन जारी की है, कि बिना किसी तकनीक खराबी के चलते केनरा बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक अनशुमन डे ने ग्राहकों से अनुरोध किया है कि बैंक उपभोक्ता डिजीटल मनी का प्रयोग करें। सोमवार को बैंक यथावत खुलेंगे। विभिन्न बैंकों के प्रबंधन ने शाखा प्रबंधकों को नकदी के संकट से निपटने के लिए बेहतर एटीएम सेवा देने के निर्देश दिए हैं। समय समय पर बैंक प्रबंधन खाली एटीएम में पैसा भरवाएंगे। इस बीच अगर एटीएम किसी भी तकनीक के चलते खराब होता है, उसको ठीक करने की जिम्मेदारी दी है। जिले की 24 बैंकों की 306 शाखाएं है। दो दिन तक इन बैंकों में ग्राहकों की भारी भीड़ उमड़ेगी। स्टेट बैंक की घंटाघर स्थित शाखा पर पैसा निकासी का कुछ अधिक ही दवाब रहेगा। इस शाखा में सरकारी विभागों के अफसर व कर्मचारियों का वेतन आता है। सोमवार को इस शाखा में पेंशनर्स की भी काउंटारों पर कतार देखी गई। लीड बैंक मैनेजर एके सिंह ने कहा कि जिलेभर में एटीएम की बेहतर सेवाएं देने के निर्देश दिए गए है। आरबीआइ की गाइड लाइन है कि बिना किसी तकनीक खराबी के चलते अगर कोई एटीएम लगातार अपनी सेवाएं नहीं देगा, उस एटीएम की बैंक पर जुर्माना लगेगा। आरबीआइ की गाइड लाइन के तहत एटीएम सेवाओं की निगरानी के लिए अफसरों का सचल दल तैनात किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK