Move to Jagran APP

तो क्‍या सच में चौकीदार चोर है, जानिए पूरा मामला Aligarh news

क्वार्सी क्षेत्र के अनूपशहर रोड पर धौर्रा स्थित फतेह नगर में मंगलवार तड़के चौकीदार को बंधक बनाकर बदमाशों ने हार्डवेयर कारोबारी के घर से लाखों रुपये का माल लूट लिया। पुलिस इस मामले में चौकीदार की भूमिका को संदिग्ध मानते हुए हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Wed, 28 Jul 2021 06:10 AM (IST)Updated: Wed, 28 Jul 2021 08:15 AM (IST)
तो क्‍या सच में चौकीदार चोर है, जानिए पूरा मामला Aligarh news
लूटपाट की घटना के बाद पुलिस ने चौकीदार नासिर को हिरासत में ले रखा है।

अलीगढ़, जेएनएन।  क्वार्सी क्षेत्र के अनूपशहर रोड पर धौर्रा स्थित फतेह नगर में मंगलवार तड़के चौकीदार को बंधक बनाकर बदमाशों ने हार्डवेयर कारोबारी के घर से लाखों रुपये का माल लूट लिया। पुलिस इस मामले में चौकीदार की भूमिका को संदिग्ध मानते हुए हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

पड़ोस का युवक करता था रखवाली

महेशपुर-फतेह नगर निवासी मोहम्मद खुर्शीद हार्डवेयर कारोबारी हैं। सलीम की पुलिया के सामने प्रधान ट्रेडर्स के नाम से बिल्डिंग मैटेरियल व हार्डवेयर के साथ ही सैनेटरी की दुकान हैं। दुकान के ऊपरी हिस्से में मकान बना हुआ है, जिसमें उनका परिवार रहता है। कारोबारी मोहम्मद खुर्शीद के अनुसार वे अतरौली के डडार अलूपुरा गांव में अपनी फूफी के यहां निकाह समारोह में शामिल होने को स्वजन के साथ रविवार को गए थे। दुकान व मकान की रखवाली को पड़ोस के ही नसीर नामक युवक को चौकीदारी को रखकर गए थे। निकाह समारोह के बाद सुबह करीब आठ बजे वे घर पहुंचे तो वहां उन्हें चौकीदार नसीर ने बताया कि तड़के करीब तीन बजे चार-पांच बदमाश

आ धमके। उन्होंने उसे चारपाई पर ही दबोच लिया और तमंचा दिखाकर गोली मारने की धमकी दी। इसी बीच एक बदमाश ने उसका मुंह पर कपड़ा बांध दिया। इसके बाद बदमाशों ने घर का ताला तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन डबल लाक होने पर उसमें सफल न हुए तो चौखट के पास से दरवाजे को काटकर अंदर घुस गए फिर लूटपाट की और माल समेटकर फरार हो गए। कारोबारी के अनुसार बदमाश सेफ के ताले तोड़कर उसमें रखे करीब 26 हजार रुपये नकद, एक सोने की चेन, अंगूठी, पायजेब समेत सोने-चांदी के जेवरात व एलईडी आदि समेत करीब दो लाख का माल ले गए हैं।

बार-बार बयान बदलने से गहराया शक

लूटपाट की घटना के बाद पुलिस ने चौकीदार नासिर को हिरासत में ले रखा है। वह लगातार घटना को लेकर बयान बदल रहा है। इससे उस पर लगातार शक गहरा रहा है। हालांकि पुलिस जांच अभी जारी है।

बदमाशों की खोज में जुटी दो टीमें

लूटपाट की वारदात के जल्द राजफाश को दो टीमें गठित की गई हैं, जो चौकीदार के बताए गए हुलिए के आधार पर बदमाशों की खोजबीन कर रही है। इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरोें की फुटेज की मदद से भी बदमाशों की पहचान कराई जा रही है।

-कुलदीप सिंह गुनावत, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.