Move to Jagran APP

एसडीएम कोल ने खोया आपा, फरियादी से बोले, बीच में बोला तो मारुंगा लात Aligarh news

अब सोशल मीडिया पर एसडीएम कोल संजीव ओझा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह फरियादी से बात करते वक्त अपना आपा खो बैठेते हैं।

By Parul RawatEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 09:56 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 09:56 PM (IST)
एसडीएम कोल ने खोया आपा, फरियादी से बोले, बीच में बोला तो मारुंगा लात Aligarh news
एसडीएम कोल ने खोया आपा, फरियादी से बोले, बीच में बोला तो मारुंगा लात Aligarh news

अलीगढ़, [जेएनएन]। सीएम योगी भले ही अफसरों को जनता के प्रति संवेदनशील रवैया रखने की हिदायत दे रहे हो लेकिन प्रशासनिक मशीनरी मानने को तैयार नहीं है। अब सोशल मीडिया पर एसडीएम कोल संजीव ओझा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह फरियादी से बात करते वक्त अपना आपा खो बैठेते हैं। वह फरियादी से बीच में बोलने पर लात मारने की धमकी तक दे देते हैं। एसडीएम का गुस्सा देख फरियादी चुपचाप वहां से निकल आता है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है। 

loksabha election banner

वाक्या दो दिन पहले का बताया जा रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि एसडीएम कोल अपने तहसील स्थित कक्ष में बैठे हुए हैं। यहां पर एक महिला जमीन पर कब्जा दिलाने की मांग को लेकर इनके पास आती है। इस पर एसडीएम पूरे मामले पर फैसले कोर्ट से ही आने की बात कहते हैं। विवाद की स्थिति के बारे में भी अवगत कराते हैं, लेकिन महिला अपनी मांग पर अड़ी रहती है। एसडीएम ज्यादा बात न करने की हिदायत भी देते हैं। बहस बढ़ती है तो एसडीएम पुलिस बुलाने की धमकी देते हैं, लेकिन महिला फिर भी मानने को तैयार नहीं होती है। फिर एसडीएम बन्ना देवी इंस्पेक्टर को फोन मिला देते हैं। जब वह इंस्पेक्टर को जमीनी विवाद के बारे में जानकारी दे रहे हैं तो इसी बीच महिला के साथ आया अन्य युवक बीच में बोलते हुए एसडीएम की बात काटने की कोशिश करता है। इसी बात पर एसडीएम भड़क जाते हैं और आपा खोकर बीच में बोलने पर उस युवक को लात से मारने तक की धमकी दे देते हैं। वहां मौजूद बैठे लोग एसडीएम को गुस्सा शांत करता है। इस पर फरियादी वापस चले जाते हैं। इसी पक्ष का एक ओर अन्य वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें भी बन्ना देवी पुलिस भी बात न मानने पर जेल भेजने की धमकी दे रही है। यह दोनों वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

यह है विवाद

तहसील में शिकायत लेकर पहुंची शहर के बरौला बाइपास स्थित मोहन नगर निवासी संजय देवी का दावा है कि उन्होंने 2014 में विनीत मोटर्स के सामने 353 वर्ग मीटर का प्लॉट लिया था, लेकिन उस दौरान वह किन्हीं कारणों से प्लॉट पर कब्जा नहीं ले पाई। कुछ दिन बाद एक अन्य पक्ष की महिला ने उस प्लॉट पर अपना दावा ठोक दिया और कब्जा ले लिया है। 2016 के बाद से ही वह इस प्लॉट पर कब्जे के लिए कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगा रही हैं। अब कुछ दिन पहले कोर्ट ने भी इस पर इनके पक्ष में फैसला सुना दिया है, लेकिन इसके बाद भी पुलिस-प्रशासन कब्जा नहीं दिला रहा है। पिछले दिनों बन्ना देवी पुलिस ने खड़े होकर इस प्लॉट पर दूसरे पक्ष का लैटर भी डलवा दिया। अब यह शिकायत उन्होंने एसडीएम से की तो उन्होंन अभद्रता कर दी। उनके बेटे को ताल मारने तक की धमकी दी।

इनका कहना है

एक ही प्लॉट पर दो पक्ष दावा करते हैं और दोनों के ही मामले कोर्ट में चल रहे है। ऐसे में प्रशासन स्तर से कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती है। संजय देवी को कई बार यह बात समझा दी गई है, लेकिन वेबजह दवाब बनाने के लिए वह तहसील में आती है। जब मै उस महिला को समझा रहा तो बीच में बोलने पर मैने युवक को टोका था। बन्ना देवी पुलिस को भी जानकारी दी थी। वे लोग खुद मेरे साथ अभद्रता करने की कोशिश कर रहे थे। - संजीव ओझा, एसडीएम कोल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.