Move to Jagran APP

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : अलीगढ़ में संजीव राजा के केस पर पेंच, टिकट को लेकर चला मंथन

अलीगढ़ जागरण संवाददाता। भाजपा की शहर सीट को लेकर सोमवार को भी अटकलों और कयासों के बादल छाए रहे। टिकट घोषित न होने से दावेदारों में बेचैनी रही वहीं समर्थकों के दिलों की धड़कने भी तेज थीं। दिनभर लोग टिकट को लेकर टकटकी लगाए हुए थे।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 07:16 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 07:17 AM (IST)
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : अलीगढ़ में संजीव राजा के केस पर पेंच, टिकट को लेकर चला मंथन
भाजपा की शहर सीट को लेकर सोमवार को भी अटकलों और कयासों के बादल छाए रहे।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  भाजपा की शहर सीट को लेकर सोमवार को भी अटकलों और कयासों के बादल छाए रहे। टिकट घोषित न होने से दावेदारों में बेचैनी रही वहीं समर्थकों के दिलों की धड़कने भी तेज थीं। दिनभर लोग टिकट को लेकर टकटकी लगाए हुए थे। फोन से एक-दूसरे से भी जानकारी लेते रहे। कई बार तो अफवाह भी उड़ती रहीं। शहर विधायक संजीव राजा ने हाईकोर्ट में सोमवार को अपील की है कि उनके मामले में सुनवाई की जाए। जज राजीव गुप्ता ने सुनवाई के निर्देश दे दिए हैं। संभावना जताई जा रही है कि मंगलवार को मामले में सुनवाई हो सकती है। इससे संजीव राजा को राहत मिल सकती है। उधर, टिकट को लेकर दिल्ली में सोमवार को खूब मंथन चला। इससे सभी की निगाह दिल्ली टिकी रही। हालांकि, संजीव राजा ने सोमवार को नामांकन पत्र खरीद लिया है।

loksabha election banner

भाजपा ने अभी शहर की सीट घोषित नहीं की

भाजपा ने शनिवार को छह प्रत्याशियों का टिकट घोषित कर दिया था। सिर्फ शहर सीट की घोषणा नहीं की गई थी। इसी के बाद से सभी की निगाह शहर सीट की ओर टिकीं हुई हैं। बताया जा रहा है कि शहर विधायक संजीव राजा के मामले को लेकर टिकट की घोषणा रुकी हुई है। भाजपा विधायक संजीव राजा ने अर्जेंसी अप्लीकेशन लगाकर हाईकोर्ट से गुहार लगाई। संजीव राजा की तरफ से दिवाकर तिवारी और विमलेंदु त्रिपाठी ने अपील दायर की थी। अपील में कहा गया है कि नकी आपराधिक अपील पर जल्दी सुनवाई कर ली जाए। संजीव राजा का कहना है कि विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है, लेकिन अपील लंबित होने के कारण उनका टिकट फंसा है। संजीव राजा को स्पेशल कोर्ट एमपीएमएलए अलीगढ़ ने पुलिस कांस्टेबल पर हमला करने के मामले में दो साल कारावास की सजा सुनाई है।

जमानत पर हैं विधायक

फिलहाल विधायक इस मामले में जमानत पर हैं। सजा के आदेश को निलंबित करने की हाईकोर्ट से मांग की है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को इस मामले में सुनवाई हो सकती है। इससे संजीव राजा को राहत मिलने की उम्मीद है। उधर, सोमवार शाम तक लोगों को विश्वास था की टिकट घोषित हो जाएगा। इसको लेकर पूरे दिन सभी की निगाह टिकीं रहीं। टिकट को लेकर पल-पल की जानकारी लेते रहे। देररात तक लोेग इंतजार करते रहे, मगर टिकट घोषित नहीं किया गया। उधर, नामांकन की अंतिम तिथि 21 जनवरी है। तिथि नजदीक आने के चलते भी सभी की धड़कने तेज हैं। भाजपा के ही अन्य दलाें की भी निगाह शहर सीट पर है। अन्य दलों के प्रत्याशी समीकरण को देखते हुए निगाह लगाए हुए हैं। वहीं, सोमवार को दिल्ली में बैठक चलीं। जिसपर अलीगढ़ की शहर सीट से टिकट को लेकर मंथन किया गया। यदि कोर्ट का मामला फंसा रहा तो भाजपा विचार कर सकती है। इसलिए मंगलवार का दिन काफी अहम रहने वाला है। वहीं, शहर विधायक के नामांकन पत्र खरीदे जाने को लेकर भी खूब चर्चा रही है। बताया जाता है कि पार्टी के निर्देश पर उन्होंने पर्चा खरीदा है, देखना होगा कि अब स्थिति क्या बनती है?

कल करेंगे भाजपा प्रत्याशी नामांकन

भाजपा के सभी प्रत्याशी बुधवार को नामांकन करेंगे। वह अपने-अपने कार्यालय से कलक्ट्रेट के लिए प्रस्थान करेंगे। वित्त राज्य मंत्री संदीप सिंह, बरौली से पूर्व कैबिनेट मंत्री ठा. दलवीर सिंह, कोल से अनिल पाराशर, इगलास से राजकुमार सहयोगी, खैर से अनूप वाल्मीकि नामांकन करेंगे। कोरोना को देखते हुए जूलूस आदि पर रोक लगाई गई है। कुछ प्रत्याशी मंगलवार को नामांकन करने की तैयारी में थे, मगर ज्योतिषाचार्यों ने बुधवार की तिथि शुभ बताई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.