Move to Jagran APP

262 करोड़ की लागत से बनेगा सारसौल सेटेलाइट बस स्टैंड, ये होंगी सुविधाएं Aligarh News

लंबे समय से इंतजार कर रहे शहरवासियाें को प्रदेश सरकार ने नये साल में एक बड़ा तोहफा दिया है। सारसौल सेटेलाइट बस स्टैंड का आधुनिक तकनीक से पीपी मॉडल पर निर्माण होगा। इसके निर्माण पर करीब 262 करोड़ की लागत आयेगी।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 09:42 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 09:42 AM (IST)
262 करोड़ की लागत से बनेगा सारसौल सेटेलाइट बस स्टैंड, ये होंगी सुविधाएं Aligarh News
सारसौल सेटेलाइट बस स्टैंड का आधुनिक तकनीक से पीपी मॉडल पर निर्माण होगा।

अलीगढ़, रिंकू शर्मा। लंबे समय से इंतजार कर रहे शहरवासियाें को प्रदेश सरकार ने नये साल में एक बड़ा तोहफा दिया है। सारसौल सेटेलाइट बस स्टैंड का आधुनिक तकनीक से पीपी मॉडल पर निर्माण होगा। इसके निर्माण पर करीब 262 करोड़ की लागत आयेगी। शासन स्तर से इसके लिए बजट जारी करने के साथ ही निर्माण की प्रक्रिया प्रदेश मुख्यालय स्तर से शुरू कर दी गई है। उम्मींद है कि जल्द ही निर्माण कार्य शुरू हो सकेगा । ऐसा होने से यहां से सफर करने वाले यात्रियों को भी बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी । 

loksabha election banner

जाम की समस्‍या से मिलेगी निजात

शहर में जाम की समस्या से निजात दिलाने को करीब दो साल पहले डीएम चंद्रभूषण सिंह ने संचालित हो रहे प्राइवेट बस स्टैंड को शहर से बाहर निकलवा दिया था। इतना ही नहीं मसूदाबाद बस स्टैंड का निर्माण होने के चलते रोडवेज बसों का संचालन सारसौल चौराहा स्थित रोडवेज वर्कशॉप के पास पड़ी करीब 42 हजार वर्ग मीटर जमीन को सेटेलाइट बस स्टैंड का नाम देते हुए यहां से बल्लभगढ़, फरीदाबाद, दिल्ली, नोयडा, हरिद्वार, ऋषिकेश, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर, खुर्जा, गभाना आदि स्थानों के लिए बसों का संचालन शुरू कर दिया गया । हालांकि जल्दबाजी के चलते यहां यात्रियों के लिए किसी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध न होने से यात्रियों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था । बस स्टैंड के निर्माण के लिए विभागीय अधिकारी लगातार शासन से संपर्क कर कई बार प्रस्ताव भिजवा चुके थे । पिछले दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट में पीपी मॉडल पर प्रदेश भर के पुराने रोडवेज बस स्टैंड का सुंदरीकरण कराने के साथ ही नये बस स्टैंड का निर्माण कराने का प्रस्ताव पारित कराया था । इसके लिए बकायदा बजट भी जारी कर दिया गया है।

262 करोड़ रुपये का बजट जारी 

रोडवेज के अलीगढ़ परिक्षेत्र के प्रबंधक मोहम्मद परवेज ने बताया कि शासन ने सारसौल सेटेलाइट बस स्टैंड के निर्माण के लिए 262 करोड़ रुपये का बजट जारी किया है, जिससे आधुनिक बस स्टैंड का निर्माण किया जायेगा । उन्होंने बताया कि इसके लिए निविदा समेत अन्य प्रक्रियाएं शुरू कर दी गई हैं, जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा । बस स्टैंड निर्माण होने तक बसों का संचालन मसूदाबाद व गांधीपार्क बस स्टैंड से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.