Move to Jagran APP

अलीगढ़ में प्रशासनिक अनुमति न मिलने से नहीं हो सका सपना का शो Aligarh news

मशहूर हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के ठुमकों को देखने का शहरियों का सपना फिलहाल टूट गया है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 12:30 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 12:30 PM (IST)
अलीगढ़ में प्रशासनिक अनुमति न मिलने से नहीं हो सका सपना का शो Aligarh news
अलीगढ़ में प्रशासनिक अनुमति न मिलने से नहीं हो सका सपना का शो Aligarh news

अलीगढ़ [जेएनएन]  शहरियों का मशहूर हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के ठुमकों को देखने का सपना फिलहाल टूट गया है। प्रशासन ने माहौल को देखते हुए अंतिम समय में शो की अनुमति देने से इन्कार कर दिया। इसके चलते आयोजकों को मडराक में प्रस्तावित कार्यक्रम निरस्त करना पड़ रहा है। कार्यक्रम निरस्त होने के बाद दर्शकों से बचने के लिए आयोजकों ने फोन भी बंद कर दिया। तमाम लोग सोशल मीडिया पर दिए गए नंबरों पर फोन लगाते रहे, लेकिन दोपहर तक नंबर नहीं लगा। कार्यक्रम निरस्त होने पर दर्शकों में मायूसी छा गई।कोल उपजिलाधिकारी अनिरुद्ध प्रताप सिंह ने बताया कि जिले के माहौल को देखते हुए शो की अनुमति नहीं दी गई थी। पुलिस ने भी सुरक्षा को लेकर इन्कार कर दिया था। इसी के चलते कार्यक्रम नहीं हुआ। टिकट की रकम लौटाने की जिम्मेदारी आयोजक की है। अगर कोई भी पैसे वापस न करने की शिकायत करता है तो आयोजक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।  

loksabha election banner

कई दिनों से चल रही थी तैयारी 

सोमवार को आगरा रोड पर मडराक स्थित एक मैरिज होम उदय गार्डन में सपना का शो प्रस्तावित था। इसके लिए पिछले काफी दिनों से तैयारियां चल रही थीं। सपना चौधरी ने भी अपनी सोशल मीडिया पर वीडियो के माध्यम से यहां आने की बात कही। इसी के बाद से आयोजक इसकी तैयारियों में लगे हुए थे। शहर में भी होर्डिंग पोस्टर लगवाए थे। शो में कार्ड के माध्यम से प्रवेश दिया जाना था। सूत्रों की मानें तो आयोजक इन टिकटों की बिक्री कर रहे थे। 300 रुपये प्रति टिकट के हिसाब से टिकटें बेची गई हैं। 

नहीं दी अनुमति

चार-पांच दिन पहले आयोजकों ने कार्यक्रम के लिए अनुमति लेने को एसडीएम कोल को एक पत्र दिया था। एसडीएम ने जांच के लिए इसे मडराक पुलिस थाने में भेज दिया, लेकिन वहां की पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था देने से हाथ खड़े कर दिए। इसी पर एसडीएम कोल ने भी रविवार रात को कार्यक्रम संयोजकों से कार्यक्रम न करने का आदेश दे दिया। 

दर्शकों में था उत्साह 

सपना चौधरी के कार्यक्रम को लेकर दर्शकों में खासा उत्साह था। टिकट की कीमत महंगी होने के बाद दर्शक खूब दिलचस्पी दिखा रहे थे। बड़ी संख्या में टिकटों की बिक्री हो चुकी थी, लेकिन अंतिम समय में कार्यक्रम निरस्त हो जाने से मायूसी छा गई। सूत्रों की मानें तो कुछ लोगों ने आयोजकों से टिकट की कीमत वापस लेने की भी तैयारी कर ली है। हालांकि, अभी तक कोई सीधे तौर पर सामने नहीं आया है। 

धारा 144 का उल्लंघन 

अगर बिना अनुमति ये कार्यक्रम होता तो यह धारा 144 के उल्लंघन में आता। ऐसे में प्रशासन आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई करने को भी मजबूर होता है। पुलिस की तरफ से पहले ही इस तरह के आदेश आयोजकों को दे दिए गए थे। ऐसे में सुबह से ही आयोजक गायब हो गए, जिन लोगों ने टिकट खरीदे थे, उनका भी फोन उठाना बंद हो गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.