Move to Jagran APP

गला दबाकर की गई थी संजीव की हत्या, एक युवक नामजद

हरदुआगंज क्षेत्र के माछुआ नहर पुल से बुधवार शाम को लापता हुए संजीव कुमार की हत्या गला दबाकर की गई थी। पुलिस आजमाबाद माछुआ निवासी एक युवक के विरुद्ध अपहरण व हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 01:39 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 01:39 AM (IST)
गला दबाकर की गई थी संजीव की हत्या, एक युवक नामजद
गला दबाकर की गई थी संजीव की हत्या, एक युवक नामजद

अलीगढ़ : हरदुआगंज क्षेत्र के माछुआ नहर पुल से बुधवार शाम को लापता हुए संजीव कुमार की हत्या गला दबाकर की गई थी। पुलिस आजमाबाद माछुआ निवासी एक युवक के विरुद्ध अपहरण व हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है।

loksabha election banner

बता दें कि मूलरूप से गांव सिकंदरपुर माछुआ निवासी संजीव कुमार 42 वर्ष बीते कई वर्षों से परिवार सहित हरदुआगंज के मोहल्ला जहांगीराबाद में रहते थे। सड़क हादसे में दिव्यांग होने पर वह माछुआ नहर पुल पर परचून की दुकान चलाकर परिवार का पालन पोषण कर रहे थे। बुधवार शाम 7:30 बजे स्वजन से फोन पर बात कर वह दुकान बंद कर हरदुआगंज स्थित घर के लिए चले थे। रास्ते से लापता हो गए थे, जिनका शव गुरुवार सुबह गोधा थाना क्षेत्र के गांव खुटैना के निकट रजबहा में पड़ा मिला था। मामले में उनके बेटे कौशल आनंद ने गांव आजमाबाद माछुआ निवासी मोना खान पुत्र अज्जी खां पर शक जाहिर करते हुए थाने में तहरीर दी थी। पुलिस मोना खान के विरुद्ध अपहरण कर हत्या करने का मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है।

गिरवी रखी बाइक न देने का विवाद

संजीव कुमार के परिजनों ने मुताबिक दो माह पूर्व गांव आजमाबाद माछुआ निवासी मोना खान ने कलाई निवासी युवक की बाइक सात हजार रूपये में गिरवी रखवाई थी। अब वह बिना रुपये लौटाए बाइक वापस देने का दबाव बना रहे थे। बीते दिनों इस बात को लेकर कहासुनी भी हुई थी। परिजन इसी टशन को हत्या की वजह मान रहे हैं। बेटे कौशल ने अन्य किसी तरह की रंजिश से इन्कार किया है।

गला दबाकर की गई हत्या

लापता हुए संजीव कुमार की हत्या गला दबाकर की गई है। गुरुवार को देर रात फोरेंसिक टीम की मौजूदगी में पैनल द्वारा पोस्टमार्टम किया गया, जिसमें गला दबाकर हत्या बात साफ हो गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार हत्यारों ने पहले संजीव कुमार को पीछे से दबोचकर रजबहा के पानी में डुबोकर मारने का प्रयास किया होगा। सफल न होने पर गला दबाकर हत्या की गई। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गुरुवार रात नौ से 10 बजे के बीच में हत्या करने का अनुमान है। इस बारे में एसओ राजेश कुमार ने बताया कि स्वजन ने एक युवक को नामजद कराया है। पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है। कई संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। वारदात का जल्द खुलासा किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.