Move to Jagran APP

टीका नहीं लगवाने वाले कर्मचारी व अफसरों का रुकेगा वेतन Aligarh News

कोरोना का टीका नहीं लगवाने वाले कर्मचारी व अफसरों को डीएम ने सख्त हिदायत दी। निर्देश दिए हैं कि हर हाल में सात दिन के अंदर 45 साल से ऊपर वाले सभी कर्मचारी व अफसर टीका लगवा लें। अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर वेतन रोकने की कार्रवाई होगी।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 07:12 AM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 07:12 AM (IST)
टीका नहीं लगवाने वाले कर्मचारी व अफसरों का रुकेगा वेतन Aligarh News
कोरोना का टीका नहीं लगवाने वाले कर्मचारी व अफसरों को डीएम ने सख्त हिदायत दी।
अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना का टीका नहीं लगवाने वाले कर्मचारी व अफसरों को डीएम ने सख्त हिदायत दी। निर्देश दिए हैं कि हर हाल में सात दिन के अंदर 45 साल से ऊपर वाले सभी कर्मचारी व अफसर टीका लगवा लें। अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर वेतन रोकने की कार्रवाई होगी। वहीं, शारजाह से लौटे भुजपुरा के व्यक्ति के खिलाफ जानकारी छिपानी पर मुकदमा दर्ज हो गया है। महामारी अधिनियम के तहत यह कार्रवाई हुई है।
कोरोना वैक्सीन लगवाने के निर्देश
शनिवार को डीएम चंद्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में कोरोना कंट्रोल रूम की समीक्षा बैठक हुई। इसमें बताया गया कि प्रशासन ने पहले ही विदेश या अन्य राज्यों से वापस आने वाले लोगों को जिला कंट्रोल रूम में सूचना देने के निर्देश दे दिए हैं, लेकिन इसके बाद भी कुछ लोग सूचना छिपा रहे हैं। पिछले दिनों शारजाह से एक व्यक्ति ने अलीगढ़ आने के बाद कंट्रोल रूम में सूचना नहीं दी। फोन नंबर भी बंद कर लिया। इसके बाद पुलिस की मदद से उस व्यक्ति को ट्रेस किया गया। ऐसे में अब भुजपुरा एमओआईसी द्वारा उसके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज करा दी गयी। डीएम ने गैर राज्य व विदेश से आने वाले लोगों से अपील की है कि वे कोविड कंट्रोल रूम में सूचना अवश्य दे। डीएम ने 45 साल से अधिक उम्र के जिला स्तरीय अधिकारी व कर्मचारियों को एक सप्ताह के अंदर कोरोना वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिए हैं। अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी। वेतन रोक जाएगा।
बस स्‍टेंड से लें सैंपल 
 डीएम ने कहा कि एक मरीज के कम से कम 20 संपर्कियों के नमूने भरे जाएं। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अफसर संक्रमित व्यक्तियों के प्राथमिक एवं द्वितीयक संपर्कियों की लिस्ट एसपी क्राइम को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। डीएम ने बढ़ते संक्रमण पर रेलवे स्टेशन एवं बस स्टेण्ड पर कोरोना की जांच के लिए टीमें नियुक्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने एसडीएम कोल काे पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय का निरीक्षण कर समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लें। इस पर माैके पर एडीएम सिटी राकेश मालपाणि, एडीएम वित्त विधान जायसवाल समेत अन्य मौजूद रहे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.