Move to Jagran APP

Hathras Case News Update: मृतका के घर गई स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम को लौटाया, कोरोना जांच से भी इंकार

उत्‍तर प्रदेश के जनपद हाथरस के गांव बूलगढ़ी में मृतिका के घर सेंपल लेने गई स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम को लौटा दिया गया। बूलगढ़ी में पिछले दिनों राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों के लोगों की भीड़ लगी हुई थी।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 01:57 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 01:57 PM (IST)
Hathras Case News Update: मृतका के घर गई स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम को लौटाया, कोरोना जांच से भी इंकार
टीम के सदस्‍य कोरोना वायरस का सेंपल लेने चाहते थे, लेकिन स्‍वजनों ने वापस कर दिया।

अलीगढ़, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के जनपद हाथरस के गांव बूलगढ़ी में मृतकाके घर सेंपल लेने गई स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम को लौटा दिया गया। बूलगढ़ी  में पिछले दिनों राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों के लोगों की भीड़ लगी हुई थी। मृतका के घर में रिश्तेदारों का जमावड़ा लगा हुआ था। बाहर के लोगों की निरंतर आवाजाही बनी हुई है। अधिकारियों का निरंतर आना जाना बना हुआ है। एसआइटी टीम भी बार बार में गांव में आ रही है। इस बात को  ध्‍यान में रखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम शुक्रवार को गांव गई थी। टीम के सदस्‍य कोरोना वायरस का नमूना लेने चाहते थे, लेकिन स्‍वजनों ने वापस कर दिया। 

loksabha election banner

यह है मामला 

14 सितंबर की सुबह अनुसूचित जाति की पीड़ता को गंभीर हालत मेें स्वजन कोतवाली चंदपा लेकर आए थे। पुलिस ने पीड़िता को जिला अस्पताल भिजवाया, जहां से गंभीर हालत में अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया था। मां की तहरीर के आधार पर पुलिस ने गांव के ही संदीप पर जानलेवा हमला और एससी-एसटी एक्ट का मुकदमा दर्ज किया था। इधर लड़की की हालत में कई दिन तक सुधार नहीं आया। विवेचना कर रहे सीओ  सादाबाद ब्रह्मसिंह ने पीड़िता के बयान दर्ज किए। बयानों के आधार पर मामले में  धाराएं बढ़ाईं थीं। इससें संदीप के साथ-साथ उसके तीन अन्य साथियों को भी नामजद किया गया। पुलिस चारों आरोपितों को जेल भेज चुकी है। जेएन मेेेेेडिकल से पीड़िता को दिल्‍ली के सफदरजंग में रेफर कर दिया था। मंगलवार को पीड़िता की मौत हो गई थी। मंगलवार देर रात प्रशासन ने हाथरस के गांव बूलगढ़ी में अंतिम संस्‍कार कर दिया था। रात मेंं पुलिस द्वारा जबरन अंतिम संस्‍कार करने के विरोध में वाल्‍मीकि समाज-कांग्रेसी व पुलिस के बीच पथराव हो गया था। पुुुुुलिस ने लाठीचार्ज किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.