Move to Jagran APP

हाथरस में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, सभी ने ली संविधान की शपथ

हाथरस जागरण संवाददाता 73 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर हाथरस में जगह जगह ध्‍वजारोहण किया गया। इस दौरान सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में ध्वजारोहण करने के बाद परैड का आयोजन किया गया।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 12:15 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 12:16 PM (IST)
हाथरस में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, सभी ने ली संविधान की शपथ
हाथरस में राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस पर जगह-जगह ध्‍वजारोहण किया गया।

हाथरस, जागरण संवाददाता। गणतंत्र दिवस बुधवार को राष्ट्रीय पर्व के रूप में जगह-जगह मनाया गया। सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों पर सुबह के समय ध्वजारोहण किया गया। कलक्ट्रेट व पुलिस अधीक्षक कार्यालय में ध्वजाराेहण करने के उपरांत गोष्ठी व अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। बुधवार को गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम के साथ मनाया गया। मथुरा रोड स्थित कलक्ट्रेट में सुबह ध्वजारोहण करने के बाद सभी ने संविधान की शपथ ली। इस अवसर पर इस राष्ट्रीय पर्व के बारे में वक्ताओं ने विस्तारपूर्वक जानकारी दी। विकास भवन में ध्वजारोहण किया गया। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में ध्वजारोहण करने के बाद परैड का आयोजन किया गया। यहां पर हुए कार्यक्रम में काफी संख्या में लोग मोजूद रहे।

loksabha election banner

स्वच्छता चौक पर हुए आयोजन

नगर पालिका द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर एक भव्य आयोजन नगर पालिका परिसर में किया गया। यहां ध्वजारोहण चेयरमैन आशीष शर्मा ने किया। इसके अलावा उन्होंने निर्माणाधीन स्वच्छता चौक पर भी कार्यक्रम का अायोजन कर वहां पर प्रसादी का वितरण कराया। दोनों जगह राष्ट्रगान गाते हुए संविधान के प्रति सभी को शपथ दिलाई गई।

तिरंगामय नजर आया शहर

गणतंत्र दिवस को लेकर मंगलवार की शाम से ही तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। बुधवार की सुबह निर्धारित समय पर ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय पर्व मनाया गया। शैक्षिक संस्थानों में भी जगह-जगह कार्यक्रम की धूम रही। इसके अलावा सभी निजी संस्थाओं के कार्यालय में ध्वजारोहण किया गया। यहां राष्ट्रगान के साथ बच्चों को मिष्ठान वितरित किया गया।

बाजारों में खूब हुई झंडों व मिष्ठान की बिक्री

बाजारों बुधवार को सुबह से ही दुकानें खुल गई थीं। उन पर झंडों के साथ पट्टिका, केप, ड्रेस सहित सजावट का सामान खूब खरीदा गया। इसके अलावा सबसे अधिक बिक्री मिष्ठान की दुकानों पर मोती चूर के लड्डुओं की हुई। दुकानों पर सुबह से ही मिष्ठान के लिए लंबी कतारे लगी थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.