Move to Jagran APP

सज-संंवर रहे शहर के फ्लाईओवर राहगीरों को दे रहे सुकून, फीडबैक बढ़ा रहे टीम का मनोबल Aligarh news

नियमित साफ-सफाई और आकर्षक पेंटिंग से सज संवर रहे शहर के फ्लाईओवर राहगीरों को सुकून दे रहे हैं। यहां से गुजरने वाले राहगीरों को यहां की गई वाल पेंटिंग खूब भा रही हैं। नगर निगम की टीम को इसका फीडबैक भी देते हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 03:41 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 03:41 PM (IST)
सज-संंवर रहे शहर के फ्लाईओवर राहगीरों को दे रहे सुकून, फीडबैक बढ़ा रहे टीम का मनोबल Aligarh news
अभियान के पहले दिन जमालपुर फ्लाईओवर, महेशपुर फ्लाईओवर से धूल हटाने का कार्य हुआ।

अलीगढ़, जेएनएन : नियमित साफ-सफाई और आकर्षक पेंटिंग से सज, संवर रहे शहर के फ्लाईओवर राहगीरों को सुकून दे रहे हैं। यहां से गुजरने वाले राहगीरों को यहां की गई वाल पेंटिंग खूब भा रही हैं। नगर निगम की टीम को इसका फीडबैक भी देते हैं। राहगीरों से मिलने वाले फीडबैक से उत्साहित टीम का मनोबल बढ़ रहा है। साफ-सफाई के कार्य में लापरवाही नहीं बरत रहे। प्रतिदिन निगम की टीमें किसी न किसी फ्लाईओवर पर नजर आ ही जाती हैं। नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी के नेतृत्व में स्वच्छता निरीक्षकों को देखरेख की जिम्मेदारी है। 

loksabha election banner

 

फसाड इंप्रूवमेंट ड्राइव के तहत हो रहा काम

कमिश्नर गौरव दयाल ने फसाड़ इंप्रूवमेंट ड्राइव के तहत नगर निगम को पिछले दिनों शहर के सभी फ्लाईओवर की युद्धस्तर पर सफाई, धुलाई व पेंटिंग कराए जाने के दिशा-निर्देश जारी किए थे। कमिश्नर के निर्देशों को जमीनी रूप देने के लिए नगर आयुक्त ने अपने सभी अधीनस्थों को प्रतिदिन फ्लाईओवर की धुलाई और सफाई कराए जाने के कड़े निर्देश जारी किए, साथ ही मुख्य अभियंता कुलभूषण वार्ष्णेय को रंगाई, पुताई कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मुख्य अभियंता ने बताया कि कमिश्नर के निर्देशों के अनुपालन में नगर निगम द्वारा जेल फ्लाईओवर, कठपुला, मीनाक्षी पुल और छर्रा अड्डा फ्लाईओवर के दोनों साइड पर पेंटिंग कराई गई है।

अगले एक सप्‍ताह में सभी  फ्लाईओवर दमकेंगे

अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त के नेतृत्व में धूल, मिट्टी हटाने का कार्य शुरू किया गया है। अभियान के पहले दिन जमालपुर फ्लाईओवर, महेशपुर फ्लाईओवर से धूल हटाने का कार्य हुआ। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. शिवकुमार व  स्वच्छता निरीक्षक डा. रामजीलाल कर्मचारियों की टीम के साथ पहुंचे। नगर आयुक्त ने कहा नगर निगम का प्रयास कमिश्नर के दिशा-निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने का है। अगले एक सप्ताह में सभी फ्लाईओवर आकर्षक नजर आएंगे। रंग, रोगन का कार्य कराया जा रहा है। वहीं, सफाई और धुलाई का काम प्रतिदिन कराने के लिए टीम गठित कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.