Move to Jagran APP

टल गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अलीगढ़ दौरा, जानिये क्या रही वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 20 जनवरी के आसपास प्रस्तावित अलीगढ़ दौरा टलने के संकेत हैैं। प्रशासन के पास अधिकृत कार्यक्रम भी नहीं आया है।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 01:05 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 09:00 AM (IST)
टल गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अलीगढ़ दौरा, जानिये क्या रही वजह
टल गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अलीगढ़ दौरा, जानिये क्या रही वजह

अलीगढ़ (जेएनएन)।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 20 जनवरी के आसपास प्रस्तावित अलीगढ़ दौरा टलने के संकेत हैैं। प्रशासन के पास अधिकृत कार्यक्रम भी नहीं आया है। अफसरों की तैयारियों की रफ्तार भी धीमी पड़ गई है। कई दिनों से इस सिलसिले में कोई बैठक भी नहीं हुई।

loksabha election banner

पिछले दिनों जिला प्रशासन को जनवरी में पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन की सूचना मिली थी। 20 जनवरी के आसपास आगमन की संभावनाएं थीं। इसकी तैयारियां भी होने लगीं। डीएम ने सभी विभागों को लोकार्पण एवं शिलान्यास के लिए विकास कार्यों के प्रस्ताव बनाने के निर्देश भी दे दिए। करीब एक हजार करोड़ से अधिक की धनराशि के प्रस्ताव बन भी गए, पर आगरा में पीएम की रैली के बाद फिलहाल यहां आने की संभावनाएं क्षीण हो गई हैैं। सूत्र बताते हैैं कि पीएम का दौरा टल गया है। पीएम के आने की जरा-भी संभावना होती तो प्रशासनिक अमला सारा काम छोड़कर इसी में जुटा मिलता।

नुमाइश के उद्घाटन में सीएम के आने की संभावना

20 जनवरी को पीएम का दौरा प्रस्तावित मानकर अफसर उनके ही हाथों से उद्घाटन की तैयारी में थे, पर इसके टलने से सबकी उम्मीदें सीएम योगी आदित्यनाथ पर ही टिकी हुई हैैं। उन्हें आमंत्रित किया जा चुका है। सूत्र बताते हैैं कि सीएम के यहां से 19 जनवरी का कार्यक्रम मिल रहा है, पर एक रोज पहले उद्घाटन मुश्किल है। डीएम चंद्रभूषण सिंह इसके लिए प्रयासरत हैैं। सीएम आए तो यह भी ऐतिहासिक होगा। उनसे ही विकास कार्यों के लोकार्पण व शिलान्यास भी कराए जा सकते हैैं।

 

दूधिया रोशनी में सजी नुमाइश

नुमाइश के उद्घाटन में बमुश्किल हफ्ताभर है। यहां तैयारियों ने रफ्तार पकड़ ली है। कई कार्यक्रमों पर मुहर लग चुकी है। बैरिकेडिंग का काम पूरा हो चुका है। कृषि एवं औद्योगिक कक्ष सजाए जा रहे हैं। बागवानी भी की जा रही है। लाइट का काम पूरा होने को है। पूरा मैदान दूधिया रोशनी में नहा रहा है।

 

जयपुर से आई नीरजजी की प्रतिमा 

नुमाइश के नीरज शहरयार पार्क में महाकवि गोपालदास नीरज की प्रतिमा भी स्थापित होगी। जयपुर से मंगाई गई संगमरमर से बनी प्रतिमा आ चुकी है। उद्घाटन के साथ ही इसकी स्थापना करा देंगे। एडीएम सिटी एसबी सिंह ने बताया कि पीएम के आगमन की अधिकृत जानकारी नहीं मिली है। नुमाइश के उद्घाटन के लिए सीएम से आग्रह किया है। अभी मंजूरी का इंतजार है। वीआइपी कार्यक्रमों की सूचना मिलते ही तैयारियां कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.