Move to Jagran APP

बाबरी मंडी में हुए उपद्रव में एकतरफा कार्रवाई से हिंदू संगठनों में रोष, आंदोलन की चेतावनी Aligarh news

बीते दिनों सीएए व एनआरसी का विरोध कर रही राष्ट्रविरोधी तत्वों की भीड़ ने बाबरी मंडी में तुर्कमान गेट में हिन्दू बस्तियों पर हमला कर दिया था। जिसका वहां के निवासी हिंदुओं ने विरोध किया एवं बाबरी मंडी चौकी के पुलिसकर्मियों को बचाया था।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 05:07 PM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 05:07 PM (IST)
बाबरी मंडी में हुए उपद्रव में एकतरफा कार्रवाई से हिंदू संगठनों में रोष, आंदोलन की चेतावनी  Aligarh news
बाबरी मंडी मामले में एकतरफा कार्रवाई से नाराज हिंदू संगठनों ने जताया विरोध।

अलीगढ़, जेएनएन : बीते दिनों सीएए व एनआरसी का विरोध कर रही राष्ट्रविरोधी तत्वों की भीड़ ने बाबरी मंडी में तुर्कमान गेट में हिन्दू बस्तियों पर हमला कर दिया था। जिसका वहां के निवासी हिंदुओं ने विरोध किया एवं बाबरी मंडी चौकी के पुलिसकर्मियों को बचाया था। उपद्रवी तत्वों की तरफ से की गई फायरिंग में कई हिन्दू घायल हुए थे जिसके संबंध में हिंदुओं की ओर से तीन प्रथम सूचना रिपोर्ट नंबर 37/20 अंतर्गत धारा 153 ए.307, 504 ,38/20 अंतर्गत धारा 153 ए,307, आईपीसी एवं 39/20 अंतर्गत धारा 147, 323 153-ए आईपीसी थाना कोतवाली अलीगढ़ में दर्ज हुई। इसमेें मुख्य रुप से सलमान इम्तियाज, आमिर शाहरुख आदि व्यक्ति नामजद थे।

loksabha election banner


दूसरी ओर से भी रिपोर्ट दर्ज

उपद्रवी तत्वों की ओर से हिंदुओं के खिलाफ की गई रिपोर्ट में बाबरी मंडी निवासी विनय वार्ष्णेय, सुरेंद्र, त्रिलोकी जेल जा चुके हैं जिनमें से सुरेंद्र तथा त्रिलोकी की जमानत हो चुकी है तथा विनय वार्ष्णेय अभी भी जेल में निरुद्ध हैै। दूसरी ओर हिंदुओं की ओर से की गई नामजद रिपोर्ट में दूसरे पक्ष के किसी भी व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं हुई एवं अलीगढ़ प्रशासन इन जद व्यक्तियों को क्लीन चिट देने की तैयारी में है। दंगे के तथाकथित पीड़ित मुस्लिम व्यक्तियों को मुआवजा भी दिया जा चुका है लेकिन पीड़ित हिंदुओं को कोई मुआवजा नहीं मिला है। बाबरी मंडी क्षेत्र में कई हिंदुओं के शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर उनके असले जमा कराए जा चुके हैं। अलीगढ़ प्रशासन की बावरी मंडी क्षेत्र के हिंदुओं के खिलाफ की गई एकतरफा उत्पीड़नात्मक कार्यवाही से हिंदुओं में आक्रोश पनप रहा है । उन्‍होंने चेतावनी दी है कि अगर हमारी मांगें नहीं मानी गई तों हिंदू हित में हिंदू जागरण समिति आंदोलन को बाध्य होगा।

ये हैं मांगेंं

 - बाबरी मंडी अलीगढ़ में 2 फरवरी 2020 में घायल हिंदुओं की ओर से प्रथम सूचना रिपोर्ट में नामजद व्यक्तियों की गिरफ्तारी तुरंत की जाए।

- बाबरी मंडी अलीगढ़ में उपद्रव में घायल हिंदुओं को तुरंत मुआवजा दिलाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.