Move to Jagran APP

अलीगढ़ में बारिश ने उमस भरी गर्मी से दी राहत, निचले इलाकों में भरा पानी

बारिश ने उमस भरी गर्मी से राहत दी तो जलभराव ने मुसीबत भी बढ़ा दी। खासकर शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया। नालों की ठीक से सफाई न होने से कुछ मुख्य मार्ग भी जलमग्न हो गए।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 08:41 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 08:41 AM (IST)
अलीगढ़ में बारिश ने उमस भरी गर्मी से दी राहत, निचले इलाकों में भरा पानी
अलीगढ़ में बारिश ने उमस भरी गर्मी से दी राहत, निचले इलाकों में भरा पानी

अलीगढ़ जेएनएन: सोमवार को रुक रुक कर हुई बारिश ने उमस भरी गर्मी से राहत दी तो जलभराव ने मुसीबत भी बढ़ा दी। खासकर शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया। नालों की ठीक से सफाई न होने से कुछ मुख्य मार्ग भी जलमग्न हो गए। वाटर, सीवर लाइन और पोल लगाने को खोदे गए गड्ढों में पानी भर गया। शहर में रामघाट रोड, मैरिस रोड, गूलर रोड, गुरुद्वारा रोड, शाहजमाल, आवास विकास, नई बस्ती आदि इलाकों में पानी भर गया। इससे लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा। अहम बात यह है कि नालों की सफाई में नगर निगम ने लाखों रुपये खर्च कर दिए हैं, लेकिन नालों की सफाई कैसी हुुुुई है। इसकी पोल सोमवार को हुई बारिश ने खोल दी है  

loksabha election banner

मौसम का मिजाज बदला
मौसम का मिजाज तो रविवार देररात ही बदल गया था। सोमवार को सुबह से ही आसमान पर बादल छा गए। कुछ घंटों बाद हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई, थोड़ी देर बाद थम गई। सुबह 11 बजे बादल छाने लगे। पहले ग्रामीण क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई, फिर शहर में भी बारिश होने लगी। घंटेभर हुई बारिश ने गर्मी से राहत दी। हवा में भी ठंडक थी। इस दौरान रामघाट रोड, मैरिस रोड, गूलर रोड, गुरुद्वारा रोड, शाहजमाल, आवास विकास, नई बस्ती आदि इलाकों में पानी भर गया। जलभराव को लेकर नगर निगम की लापरवाही का नतीजा है कि जरा-सी बारिश में सड़कों पर पानी भर जाता है। पिछले दिनों नालों की सफाई के दौरान सड़क पर निकाली गई सिल्ट बारिश से फिर नालों में चली गई।
 

खुली नालों की सफाई की पोल

अहम बात यह है कि नालों की सफाई में नगर निगम ने लाखों रुपये खर्च कर दिए हैं, लेकिन नालों की सफाई कैसी हुुुुई है। इसकी पोल सोमवार को हुई बारिश ने खोल दी है  जलभराव को लेकर नगर निगम की लापरवाही का नतीजा है कि जरा-सी बारिश में सड़कों पर पानी भर जाता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.