Move to Jagran APP

Raid On Illegal Liquor : हाथरस में आबकारी टीम की दबिश से पहले लीक हुई सूचना, नहीं मिला कुछ भी

आबकारी विभाग की टीम जिस ढाबे या रेस्टोरेंट पर अवैध रूप से शराब बिक्री की सूचना पर दबिश देती है वहां से उसे खाली हाथ लौटना पड़ता है। आबकारी विभाग की एक टीम ने हसायन के एक गांव में स्थित घर दुकान में दबिश दी।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Tue, 24 Aug 2021 01:57 PM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 01:57 PM (IST)
Raid On Illegal Liquor : हाथरस में आबकारी टीम की दबिश से पहले लीक हुई सूचना, नहीं मिला कुछ भी
थाना हसायन अंतर्गत करारमई गांव में लोगों के साथ पंचायत करती आबकारी विभाग की टीम।

हाथरस, जेएनएन। आबकारी विभाग की टीम जिस ढाबे या रेस्टोरेंट पर अवैध रूप से शराब बिक्री की सूचना पर दबिश देती है वहां से उसे खाली हाथ लौटना पड़ता है। आबकारी विभाग की एक टीम ने हसायन के एक गांव में स्थित घर, दुकान में दबिश दी मगर वहां अवैध शराब की बरामदगी नहीं हो सकी। इस कारण टीम को बैरंग लौटना पड़ा।

loksabha election banner

यह है मामला

आबकारी आयुक्त द्वारा दिये गए दिशा-निर्देशों के अनुपालन में अवैध शराब निर्माण भंडारण,बिक्री,परिवहन के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान के अंतर्गत जिलाधिकारी रमेश रंजन के आदेश पर व जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव के पर्यवेक्षण में आबकारी टीम द्वारा सोमवार की देर रात सिकंराराऊ तहसील के थाना हसायन अंतर्गत करारमई गांव में अवैध शराब की बिक्री की शिकायत पर मोती सिंह पुत्र कुंवर सिंह के दुकान,घर पर दबिश दी गई, मगर अवैध शराब की बिक्री का कोई साक्ष्य नहीं मिला।इसी क्रम में ग्राम प्रधान व ग्रामीणों की उपस्थिति में गांव करारमई में ही अवैध शराब से हो रही जनहानि को लेकर चौपाल लगाई गई तथा लोगो को अवैध शराब को लेकर सजग व जागरूक रहने को कहा गया तथा किसी प्रकार के अवैध शराब की सूचना तुरंत आबकारी व पुलिस को देने को कहा गया।

छापेमारी में नहीं मिला कुछ भी

इससे पहले आबकारी विभाग की टीम ने थाना सादाबाद अंतर्गत ग्राम नाला नगरिया तथा अवैध शराब के अन्य संदिग्ध स्थलों पर आकस्मिक दबिश व छापेमारी की कार्यवाही की गई। छापेमारी के दौरान आबकारी अपराध से संबंधित किसी तरह के मादक पदार्थ,अवैध शराब की बरामदगी नहीं हुई। कार्यवाही के दौरान स्थानीय लोगों को अवैध, नकली,सस्ती शराब के सेवन से जनसामान्य को होने वाली हानियों के प्रति जागरूप किया गया तथा नक़ली व सस्ती मदिरा से दूर रहने तथा क्षेत्र में कहीं पर भी इस प्रकार की मदिरा के बारे में जानकारी होने पर इसकी गोपनीय सूचना आबकारी व पुलिस को देने के लिए कहा गया। कार्यवाही में जिला आबकारी अधिकारी के साथ आबकारी निरीक्षक क्षेत्र -2 सादाबाद कृष्ण मुरारी सिंह व उपनिरीक्षक प्रदीप सिंह थाना सादाबाद मय टीम उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.