Move to Jagran APP

एडीए की सीलिंग की कार्रवाई पर सवाल

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : बीते दिनों अलीगढ़ विकास प्राधिकरण (एडीए) द्वारा अवैध निर्माण के ख्ि

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Apr 2018 04:59 PM (IST)Updated: Wed, 11 Apr 2018 04:59 PM (IST)
एडीए की सीलिंग की कार्रवाई पर सवाल

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : बीते दिनों अलीगढ़ विकास प्राधिकरण (एडीए) द्वारा अवैध निर्माण के खिलाफ चलाए गए अभियान पर भी अब सवाल उठने लगे हैं। लोग अफसरों पर कार्रवाई में भेदभाव के आरोप लगा रहे हैं। आदेश के बाद भी एडीए द्वारा इन पर सीलिंग की कार्रवाई नहीं की है, जबकि इन्हीं तीन भवन के नजदीक के निर्माण को सील कर दिया गया।

loksabha election banner

सील के आदेश, फिर भी कार्रवाई नहीं : दुबे पड़ाव स्थित डीएस कालेज के गेट के बाहर कुछ नई दुकानें बनी हुई हैं। इनके नक्शे पास नहीं हैं। बीते दिनों एडीए की तरफ से दुकान स्वामियों के खिलाफ नोटिस जारी हुआ। इसके बाद भी नक्शा पास नहीं हुआ। ऐसे में एडीए की तरफ से इनका सीलिंग का आदेश हो गया। पहले ही दिन यहां कार्रवाई करनी थी, लेकिन पुलिस न मिलने का हवाला देकर हाथ खींच लिए। जबकि इसी दिन इसी थाना क्षेत्र में अन्य निर्माण सील हुए थे। इसके साथ ही एक तालसपुर में है। यहां एक मीट कारोबारी द्वारा कोल्ड स्टोर के नक्शे पर ज्यादा निर्माण कर लिया गया। इसके सीलिंग के आदेश हुए, लेकिन अफसरों ने पुलिस को बताया लोधा क्षेत्र जबकि यह देहलीगेट इलाके में है। ऐसे में यहां भी अफसरों को वापस आना पड़ा। इसी तरह सासनी गेट क्षेत्र में सराय हरनारायण स्थित गवर्नर सिंह लोधी के निर्माण को सील करने का आदेश हो चुका है। इस निर्माण समेत अन्य के निर्माण की सीलिंग की तिथि पांच अप्रैल थी। अफसर उसे तो सील कर आए, लेकिन इस निर्माण पर कार्रवाई नहीं की। भेदभाव के आरोप :कार्रवाई न करने से अब अफसरों पर भी सवाल उठने लगे हैं। लोगों का कहना है अफसरों को एक समान कार्रवाई करनी चाहिए। जबकि कुछ लोगों के निर्माण छोड़े जा रहे हैं, तो फिर उनके भवनों को सील क्यों किया जा रहा है। वहीं, प्रभारी सचिव डीएस भदौरिया का कहना है कि यह निर्माण पुलिस न मिलने से रह गए हैं। जल्द ही इनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

-----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.