This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Election conch shell in UP : प्रधानमंत्री ने तैयार किया 2022 का रोडमैप Aligarh news

भले ही यूपी में चुनावी शंखनाद न हुआ हो मगर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2022 का रोडमैप तैयार कर डाला। राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह में उनके संबोधन के मुख्य केंद्र में पश्चिमी यूपी भी रहा।

Anil KushwahaWed, 15 Sep 2021 11:11 AM (IST)
Election conch shell in UP : प्रधानमंत्री ने तैयार किया 2022 का रोडमैप Aligarh news

राज नारायण सिंह, अलीगढ़ । भले ही यूपी में चुनावी शंखनाद न हुआ हो, मगर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2022 का रोडमैप तैयार कर डाला। राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह में उनके संबोधन के मुख्य केंद्र में पश्चिमी यूपी भी रहा। उन्होंने अलीगढ़ से लेकर नोएडा तक के विकास कार्यों के बड़ी उपलब्धि बताया। कांग्रेस, सपा और बसपा का नाम लिए बिना ही हमला बोला। भ्रष्टाचार और कानून व्यवस्थाओं पर इन सरकारों को घेरने का काम किया।

प्रधानमंत्री का अलीगढ़ का पांचवांं दौरा था 

अलीगढ़ में प्रधानमंत्री का पांचवां दौरा था। इससे पहले चार बार चुनावी रैली में ही आए थे। इस बार वह उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले आए। इसलिए वह अलीगढ़ की तासीर को अच्छी तरह जानते हैं, उन्हेंं पता है कि यहां से उठी बात प्रदेश ही नहीं देश के कोने-कोने तक जाती है। पीएम ने कहा कि पश्चिमी यूपी के लिए आज बहुत बड़ा दिन है। शिक्षा और रोजगार के नए अवसर खुलेंगे। पीएम ने भाषण में युवा, रोजगार, शिक्षा, किसान समेत कई मुद्दों को शामिल किया। जाटलैंड में हुई सभा में प्रधानमंत्री ने जाट राजा महेंद्र प्रताप की शौर्य गाथा को बखूबी प्रदर्शित किया। पीएम ने कहा कि मैं उन्हेंं नमन करता हूं, जिन्होंने आजादी के लिए सबकुछ लुटा दिया। अफगानिस्तान, पोलैैंड, जापान समेत कई देशों में आजादी की अलख जगाई। पीएम युवाओं के दिलों तक भी पहुंचे। कहा कि राजा महेंद्र प्रताप के बारे में युवाओं को अवश्य जानना चाहिए। प्रधानमंत्री ने 20 वीं सदी की गलतियों को 21वीं में सदी में सुधारने की बात कहकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इस बहाने कांग्रेस के लंबे कार्यकाल में उठाए गए गलत कदमों से देश के पीछे होने का जिक्र भी किया। महाराजा सुहेलदेव का जिक्र करके पूर्वी यूपी को भी छूने की कोशिश की।

नई पीढ़ी को इतिहास से परिचित कराने का प्रयास इमानदारी से हो

पीएम ने कहा कि दीनबंधु चौधरी, छोटूराम या फिर राजा महेंद्र प्रताप सिंह हों, नई पीढ़ी को इनके इतिहास से परिचित कराने का ईमदानदारी से प्रयास हो रहा है। पीएम ने कहा कि अलीगढ़ समेत ग्रेटर नोएडा में इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप का निर्माण, जेवर हवाई अड्डा, एक्सप्रेस-वे, दिल्ली-मेरठ रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम, मेट्रो कनेक्टिविटी, आधुनिक हाई-वे और एक्सप्रेस-वे जैसे विकास कार्य पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हो रहे हैं। हजारों करोड़ रुपये के यह प्रोजेक्ट आने वाले वर्षाें में भारत की प्रगति का आधार बनेंगे। इस बहाने यह बताने की कोशिश की कि यदि आगे भाजपा की सरकार होगी तो इन प्रोजेक्ट का प्रदेश के लोगों को फायदा मिलेगा।

Edited By: Anil Kushwaha

अलीगढ़ में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!