Move to Jagran APP

मोदी की सभा में अव्यवस्था पर सीएम योगी पुलिस पर बरसे

भाजपा की सभा में भीड़ उमड़ रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ मंच पर पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंतजार किया जा रहा है।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 09:49 AM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 02:46 PM (IST)
मोदी की सभा में अव्यवस्था पर सीएम योगी पुलिस पर बरसे
मोदी की सभा में अव्यवस्था पर सीएम योगी पुलिस पर बरसे

अलीगढ़(जेएनएन)।  अलीगढ़ के नुमाइश मैदान में आयोजित सभा में अव्यवस्था पर सीएम योगी आदित्यनाथ पुलिस पर जमकर बरसे। सीएम योगी ने व्यवस्था बिगाड़ने पर पुलिस को फटकारते हुए  कहा कि आप व्यवस्था बिगाड़ने आये हो या बनाने। सभा के लिए भीड़ उमड़ रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ मंच मोदी से पहले  पहुंच गए।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंतजार किया जा रहा है। नुमाइश मैदान में आयोजित इस सभा के लिए सुबह से ही लोगों का आना शुरू हो गया। यह जनसभा अलीगढ़ समेत तीन प्रत्याशियों का राजनीतिक सफर तय करेगी। पीएम अलीगढ़ संसदीय क्षेत्र के साथ हाथरस, व बुलंदशहर के कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे। तीनों संसदीय क्षेत्रों के प्रत्याशी बुलाए गए हैं। अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम और बुलंदशहर सांसद भोला सिंह दोबारा मैदान में हैं।

loksabha election banner

 

प्रभारी मंत्री ने संभाली कमान

जनसभा की तैयारियां देररात तक पूरी हो गई थीं। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हरीश श्रीवास्तव, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी अर्पित चित्रांश ने दोपहर के समय मंच और मीडिया गैलरी की व्यवस्था देखी। जनसभा के संयोजक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने बताया कि मंच तैयारी हो गया है। देररात तक मंच पर कौन-कौन बैठेगा, यह तय नहीं हो सका था। सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही केंद्रीय राज्य मंत्री शिव प्रकाश शुक्ला, प्रभारी मंत्री सुरेश राणा, शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह रैली को संबोधित करेंगे। मंच पर प्रत्याशी सतीश गौतम, हाथरस के राजवीर दिलेर, बुलंदशहर के डॉ. भोला सिंह रहेंगे। पुरुषोत्तम खंडेलवाल, क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत, सभी जनप्रतिनिधि रहेंगे। जिलाध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष की सूची पीएमओ भेजी गई है। देररात तक इनके नामों पर मुहर नहीं लगी थी।

पीएम का व्रत तो नहीं!

पीएम के लिए फिलहाल फलों की व्यवस्था की गई है। बताया जा रहा है कि पीएम नवरात्र का व्रत रखे हैं। रविवार को नवमी पर व्रत खोल सकते हैं। सुबह दिल्ली से चलते पूजन आदि करके चलेंगे। भाजपा नेताओं ने यहां पीएम के लिए फल की व्यवस्था की है। जनसभा के प्रभारी हेमंत राजपूत ने बताया कि पीएम के लिए सेब, पपीता, केला और अंगूर के साथ ड्राईफ्रूट्स की व्यवस्था की गई है। पीएमओ से भोजन का देररात तक कोई मेन्यू नहीं आया था।

सियासत को योगी देंगे धार, जिससे हो नैया पार

यहां की सियासी जमीन से पूरी तरह वाकिफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव को तेज धार देंगे। प्रखर ङ्क्षहदुत्व के पुरोधा रहे योगी यहां की तासीर को अ'छी तरह से जानते हैं। 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी की सभा के बाद सीएम एक घंटे रुकेंगे और चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे। अलीगढ़ की सियासी जमीन शुरू से गरम रही है। यहां चुनाव में अक्सर फायर ब्रांड नेताओं की मांग रही है। कभी उमा भारती से लेकर साध्वी ऋतंभरा के भाषण से चुनाव उठता था। मगर, अब तेजतर्रारों में सीएम योगी को माना जा रहा है। 2006 में योगी सांसद थे। अलीगढ़ दंगे की आग में धधक रहा था। उनके यहां आने पर प्रशासन ने रोक लगा दी थी। फिर भी ट्रेन में बैठककर चुपचाप आ गए थे। उन्होंने यहां मीडिया को भी संबोधित किया था। प्रशासन को चेतावनी दी थी कि भाजपा नेताओं का अनावश्यक उत्पीडऩ किया गया तो सहन नहीं करेंगे। उसके बाद से उनका यहां से गहरा जुड़ाव हो गया। यहां के लोग भी उनके मुरीद हो गए। सीएम बनने के बाद तो यहां आने का क्रम शुरू हो गया। जब भी वह आते हैं एएमयू और ङ्क्षहदुत्व के मुद्दे पर खुलकर बोलते हैं। अभी 11 अप्रैल को अतरौली में एएमयू पर खूब गरजे थे। रविवार को पीएम की रैली में भीआ रहे हैं। उसके बाद वो एक घंटे तक यहां रुककर स्थानीय नेताओं संग विमर्श कर चुनाव को धार देंगे।

सोशल मीडिया पर अति सक्रियता दिखाने वाले नेताओं को हिदायत

सोशल मीडिया पर अनावश्यक रूप से सक्रिय रहने वाले कार्यकर्ताओं को भाजपा ने हिदायत दी है। पल-पल पर फोटो डालने वाले नेताओं व कार्यकर्ताओं को बूथ पर लगने को कहा गया है। संदेश भी दिया गया है कि बूथ मजबूत होगा तो चुनाव जीत लेंगे। नेता बात-बात पर सोशल मीडिया पर फोटो डालकर ये न दिखाएं कि वो क्षेत्र में सक्रिय हैं। चुनाव बाद सर्वे में सबकी हकीकत खुल जाएगी। भाजपा में संपर्क, नुक्कड़ सभा व बैठकों के फोटो सोशल मीडिया पर लगातार डाले जा रहे हैैं। महत्वपूर्ण बैठकों के फोटो डालकर गोपनीयता भंग की जा रही है। पार्टी का मानना है कि कुछ कार्यकर्ता चंद मिनट कार्यक्रम में रहते हैं। नेताओं के साथ फोटो लेकर सोशल मीडिया पर डाल देते हैं। ऐसे लोग सिर्फ चेहरा चमकाना चाहते हैं। सूत्रों के अनुसार लखनऊ से निर्देश दिया गया कि सोशल मीडिया पर फोटो व अन्य सामग्री डालने के लिए आइटी टीम है। वो ही जरूरत के अनुसार डालेगी।

मायावती कल भरेंगी हुंकार

मायावती की 15 अप्रैल को प्रस्तावित जनसभा को सफल बनाने के लिए बसपाइयों ने झोंक दी है। सपा व रालोद नेता भी भीड़ जुटाने के लिए भागदौड़ कर रहे हैं, ताकि सभी को गठबंधन की ताकत का एहसास  कराया जा सके। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव बाबू मुनकाद अली ने शनिवार सुबह जनसभा स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। जनसभा के लिए सासनीगेट स्थित माहेश्वरी इंटर कॉलेज के मैदान पर मंच व पंडाल सजाया जा रहा है। लखनऊ व राजस्थान के कारीगर इसे बना रहे हैं। गठबंधन नेता जनसभा को सफल बनाने के लिए जुटे हैं। भीड़ जुटाने के लिए बसें लगाई गई हैं। मायावती के साथ वरिष्ठ नेता सतीश मिश्रा भी आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.