Move to Jagran APP

गनेशपुर गंग में बालू खनन का फिर ठेका उठाने की तैयारी, टेंडर जारी Aligarh news

गंगा किनारे अतरौली क्षेत्र के गनेशपुर गंगा में फिर से बालू खनन का ठेका जारी करने की तैयारी हो गई है। प्रशासन की तरफ से करीब 16 हेक्टेयर भूमि का हेक्टेयर जारी किसा जा रहा है। इसके लिए शनिवार को टेंडर मांगने के लिए आदेश जारी कर दिया गया है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 05:14 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 05:14 PM (IST)
गनेशपुर गंग में बालू खनन का फिर ठेका उठाने की तैयारी, टेंडर जारी Aligarh news
गंगा किनारे अतरौली के गनेशपुर गंगा में फिर से बालू खनन का ठेका जारी करने की तैयारी हो गई है।

अलीगढ़, जेएनएन : गंगा किनारे अतरौली क्षेत्र के गनेशपुर गंगा में फिर से बालू खनन का ठेका जारी करने की तैयारी हो गई है। प्रशासन की तरफ से करीब 16 हेक्टेयर भूमि का टेंडर जारी किया जा रहा है। इसके लिए शनिवार को टेंडर मांगने के लिए आदेश जारी कर दिया गया है। 12 से 18 मार्च तक टेंडर लेने की तिथि निर्धारित हुई है। ऐसे में संभावना लगाई जा रही है कि जल्द ही ठेका हो जाएगा। 

loksabha election banner

2018 में दो ठेेके आवंटित किए गए थे

खनन विभाग ने 2018 में अतरौली क्षेत्र के गंगा किनारे बालू खनन के दो ठेके आवंटित किए थे। इसमें एक ठेका गनेशपुर गंग में 40 एकड़ व सांकरा में 30 एकड़ क्षेत्रफल का था। सांकरा ठेकेदार का ठेका एक साल बाद ही निरस्त कर दिया गया है। यह निर्धारित समय से राजस्व जमा नहीं कर पाए थे। अब पिछले महीने 11 फरवरी को गनेशपुर गंग का ठेका भी निरस्त कर दिया। यह ठेकेदार भी राजस्व जमा नहीं कर पा रहा था। इस पर करीब साढ़े तीन करोड़ की धनराशि बाकी चल रही थी। ऐसे में गंगा किनारे दोनों ठेके निरस्त हो जाने के चलते अवैध खनन की संभावना बढ़ गई थीं। इसके चलते अब प्रशासन ने दोबारा से गनेशपुर गंगा में 16 हेक्टेयर क्षेत्रफल में ठेका उठाने की तैयारी कर ली है। डीएम की तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है। इसमें 12 से 18 मार्च तक टेंडर डालने की तिथि निर्धारित हुई है। डीएम ने बताया कि प्रशासन अवैध खनन को लेकर पूरी तरह सख्त है। अगर कहीं कोई लापरवाही मिलती है तो फिर तत्काल कड़ी कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.