Move to Jagran APP

अलीगढ़ प्रशासन की तैयारी, जीपीएस से लैस उड़नदस्ते रोकेंगे आचार संहिता का उल्लंघन

अलीगढ़ जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनाव की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए लगी टीमें आधुनिक तकनीक से लैस होंगी। उडनदस्ते जिन वाहनो में गश्त पर निकलेंगें उन वाहनो में ग्लोबल पोजिसनिंग सिस्टम यानी जीपीएस लगा होगा। जिले में कुल 28 टीमों को उड़नदस्तों से लैस किया जा रहा है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 04:33 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 05:05 PM (IST)
अलीगढ़ प्रशासन की तैयारी, जीपीएस से लैस उड़नदस्ते रोकेंगे आचार संहिता का उल्लंघन
विधानसभा चुनाव की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए लगी टीमें आधुनिक तकनीक से लैस होंगी।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनाव की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए लगी टीमें आधुनिक तकनीक से लैस होंगी। उडनदस्ते जिन वाहनो में गश्त पर निकलेंगें, उन वाहनो में ग्लोबल पोजिसनिंग सिस्टम यानी जीपीएस लगा होगा। जिले में कुल 28 टीमों को उड़नदस्तों से लैस किया जा रहा है। हर विधानसभा में चार उड़नदस्ते तैनात किए जा रहे हैं। जिला स्तर से भी इन पर पूरी नजर रखी जाएगी। जिला पूर्ति विभाग को गाड़ियों की आपूर्ति की जिम्मेदारी मिली हुई है।

loksabha election banner

जिले की सातो विधानसभा सीट पर 10 फरवरी को मतदान

उप जिला निर्वाचन अधिकारी व एडीएम सिटी राकेश पटेल ने बताया कि जिले की साताें विधानसभा सीटाें पर पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होना है। ऐसे में जिले चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। शुक्रवार से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। सभी विधानसभाओं के लिए अलग-अलग आरओ-एआरओ बना दिए गए हैं। यह सभी प्रत्याशियों से जांच पड़ताल के बाद नामांकन पत्र भरवाएंगे। सभी नामांकनों को हर दिन का डाटा आनलाइन अपलोड भी करना होगा। उन्होंने बताया कि नामांकन के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। कलक्ट्रेट के सौ मीटर दायरे में पुलिस फोर्स लगाई गई है। गुरुवार को दोपहर बाद से नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हो जाएगी। कोई भी प्रत्याशी अपने विधानसभा क्षेत्र के आरओ से नामांकन पत्र ले सकेगा। उन्होंने बताया कि नामांकन के दिन से ही सभी विधानसभाओं में उड़नदस्ते तैनात कर दिए गए हैं। यह अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर आचार संहिता उल्लंघन पर नजर रखेंगे। हर विधानसभा में 24 घंटे तीन टीमें सक्रिय रहेंगी। एक टीम रिजर्व में रहेगी। शिकायत के बाद 30 मिनट के अंदर यह टीमें मौके पर पहुंच जाएंगी। अब कोई भी कार्यक्रम बिना अनुमति के नहीं होगा।

यह रहेगा जिले में चुनाव कार्यक्रम

कार्यक्रम, तिथि

नामांकन की शुरुआत, 14 जनवरी

नामांकन की अंतिम तिथि, 21 जनवरी

नामांकन पत्रों की जांच, 24 जनवरी

नाम वापसी की अंतिम दिनांक, 27 जनवरी

मतदान, 10 फरवरी

मतणगना, 10 मार्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.