Move to Jagran APP

Dainik Jagran Sarva Dharma Prayer: कोरोना ने जिन्हेंं हमसे छीन लिए, उनके लिए आज करें प्रार्थना Aligarh News

शायद कभी कोरोना काल को भुला सकें। सदैव का रोना दे गया। तमाम लोग दिवंगत हो गए। हालात कुछ ऐसे हुए कि लोग पीडि़त परिवार को ढांढस तक नहीं बंधा पा रहे थे। संवदेना व्यक्त करने तक नहीं पहुंचा पा रहे थे।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 06:20 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 06:20 AM (IST)
Dainik Jagran Sarva Dharma Prayer: कोरोना ने जिन्हेंं हमसे छीन लिए, उनके लिए आज करें प्रार्थना Aligarh News
शायद कभी कोरोना काल को भुला सकें। सदैव का रोना दे गया। तमाम लोग दिवंगत हो गए।

अलीगढ़, जेएनएन। शायद कभी कोरोना काल को भुला सकें। सदैव का रोना दे गया। तमाम लोग दिवंगत हो गए। हालात कुछ ऐसे हुए कि लोग पीडि़त परिवार को ढांढस तक नहीं बंधा पा रहे थे। संवदेना व्यक्त करने तक नहीं पहुंचा पा रहे थे। परिवार के भी तमाम लोग अपनों को श्रद्धांजलि तक नहीं दे पाए। इसलिए दैनिक जागरण ने कोरोना से दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया है। बुधवार को सुबह नौ आप जहां भी हैैं, दो मिनट का मौन रखें। अपने-अपने स्थान पर खड़े होकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें। हम सभी मिलकर यदि एक साथ प्रार्थना के लिए हाथ खड़ा करेंगे तो जरूर पीडि़त परिवारों को संबल मिलेगा, उनका दुख कुछ हल्का होगा। इसलिए बुधवार को एक साथ खड़े हो जाइए। नौ बजे ऐसा लगे कि मानो पूरा शहर थम गया है। अहम बात यह है कि राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल ने दैनिक जागरण के इस कार्यक्रम के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया है।

loksabha election banner

दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना

शहर के चौराहे, गली मोहल्ले, मुख्य मार्ग, हर तरफ खड़े होकर लोग दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए नजर आएं। आप कार, बाइक, स्कूटी से कहीं यदि जा रहे हों तो नौ बजते ही थम जाएं। उसी स्थान पर खड़े होकर आंख बंद कर भाव व्यक्त करें। देहात में भी हर तरफ, हर जगह संदेवना के शब्द दिखाई दें। जिले के लोगों ने तमाम ऐसे मौकों पर आगे बढ़कर नया इतिहास रचा है। बुधवार को भी हम सब प्रार्थना के साथ यह बता दें कि दुख की इस घड़ी में हम सभी एक हैं। प्रभु पीडि़त परिवारों को इस दुख से निकलने की शक्ति प्रदान करे। साथ ही संक्रमण से जूझ रहे हैं, वो जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करें। प्रभु से मनाएं कि जो लोग कोरोना से जीतकर घर आ गए हैैं, उन्हें जल्द स्वास्थ्य लाभ हो। आइए, बुधवार सुबह नौ बजे दो मिनट के लिए मौन धारण कर एक नई इबारत लिखें।

कहीं पर भी कर सकते हैं प्रार्थना

दिवंगत आत्मा की शांति के लिए कहीं पर भी खड़े होकर प्रार्थना कर सकते हैं। कहीं यदि जा रहे हैं तो वाहन को रोककर आप संवेदना व्ययक्त कर सकते हें। साथ ही सरकारी कार्यालय, प्राइवेट संस्थान, स्कूल, कालेज आदि कहीं पर भी हैं, वहीं खड़े होकर अपनी संवेदना व्यक्त कीजिए। साथ ही जनप्रतनिधि, विभिन्न दलों के लोग, सामाजिक, धाॢमक संस्थाएं भी शामिल हो रही हैं, वो भी दो मिनट का मौन रखकर आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करेंगे। इसलिए आप भी इस प्रार्थना सभा का हिस्सा बनें।

नम्र निवेदन

आप जहां कहीं भी प्रार्थना में शामिल हों, वहां का एक स्पष्ट चित्र स्थान व परिचय के साथ हमारे साथ भी निम्न माध्यम से साझा करें।

वाट्सएप नं : 9927030494


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.