Move to Jagran APP

अलीगढ़ के इगलास में प्रधान ने हर्ष फायरिंग के साथ निकाला विजयी जुलूस, पुलिस ने भेजा जेल Aligarh news

क्षेत्र के गांव मई में चुनाव में जीत के बाद प्रधान ने जुलूस निकालकर जश्न मनाया। पूरे गांव में हर्ष फायरिंग की गई। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। पुलिस ने संगीन धाराअों में प्रधान व अन्य समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 12:18 AM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 12:18 AM (IST)
अलीगढ़ के इगलास में प्रधान ने हर्ष फायरिंग के साथ निकाला विजयी जुलूस, पुलिस ने भेजा जेल Aligarh news
क्षेत्र के गांव मई में चुनाव में जीत के बाद प्रधान ने जुलूस निकालकर जश्न मनाया।

अलीगढ़, जेएनएन । क्षेत्र के गांव मई में चुनाव में जीत के बाद प्रधान ने जुलूस निकालकर जश्न मनाया। पूरे गांव में हर्ष फायरिंग की गई। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। पुलिस ने संगीन धाराअों में प्रधान व अन्य समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। प्रधान को गिरफ्तार करके जेल भी भेज दिया है। वहीं प्रधान की बर्खास्तगी को लेकर एसडीएम की ओर से डीएम को रिपोर्ट भेजने की तैयारी है। 

loksabha election banner

जीत के जश्‍न पर है रोक

पंचायत चुनाव में जीत के बाद शासन-प्रशासन ने जीत के जश्न पर रोक लगा दी है। इसके बावजूद इगलास क्षेत्र की ग्राम पंचायत सुभाष ग्राम (मई) में परिणाम आने के बाद विजेता प्रधान रामकिशन ने भारी संख्या में समर्थकों के साथ नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला। इसमें पीछे एक युवक रायफल से हवाई फायरिंग करते हुए चल रहा था। मंगलवार को इंटरनेट मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। सीओ इगलास मोहसिन खान ने बताया कि वायरल वीडियो के आधार पर प्रधान व अन्य समर्थकों के खिलाफ 7 सीएलए एक्ट, जानलेवा हमला आदि संगीन धाराअों में मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रधान को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। वीडियो में फायरिंग करने वाला शख्स प्रधान का भाई बताया जा रहा है। ये भी पता चला है? कि प्रधान का भाई सेना में हैं। असलहा का लाइसेंस उसी के नाम पर है, जो गैर जिले का है। पुलिस जांच कर रही है? कि प्रधान का भाई कहां तैनात है? वहीं वीडियो में दिख रहे अन्य लोगों को भी चिह्नित किया जा रहा है। 

गांव के अधिकतर लोग फरार 

पुलिस के मुताबिक, वीडियो में सैकड़ों लोगों की भीड़ नजर आ रही है। ऐसे में स्पष्ट है कि गांव के लोग काफी संख्या में जुलूस में शामिल थे। वहीं मुकदमा दर्ज करने के बाद कोतवाल प्रदीप कुमार ने पुलिस बल के साथ गांव में दबिश दी तो अधिकतर लोग गायब थे। सीओ ने बताया कि दबिश दी जा रही हैं। जल्द अन्य आरोपितों को भी पकड़ लिया जाएगा। 

इनका कहना है

जुलूस निकलना व फायरिंग करना पूरी तरह से नियमों के खिलाफ है। ऐसे में प्रधान को गिरफ्तार को कर जेल भेज दिया गया है। प्रधान की बर्खास्गती की रिपोर्ट भी जिला स्तर पर भेजी जा रही हैं। वहीं, जिस व्यक्ति के नाम लाइसेंस था, वह सेना में तैनात है। ऐसे में उसके संबंध में भी सेना को पत्र लिखा जा रहा है। लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति की जा रही है। 

कुलदेव सिंह, एसडीएम, इगलास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.