Move to Jagran APP

अलीगढ़ के अस्पताल व आक्सीजन प्लांट पर रहेगा पुलिस का पहरा, विस्‍तार से जानिए रणनीति

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शुक्रवार को जिला मलखान सिंह व पंडित दीनदयाल संयुक्त चिकित्सालय में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। एसएसपी ने यहां एक-एक पुलिस चौकी स्थापित कर वहां दो शिफ्ट में कर्मचारियों की तैनाती करने के निर्देश दिए हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 09:18 AM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 09:18 AM (IST)
अलीगढ़ के अस्पताल व आक्सीजन प्लांट पर रहेगा पुलिस का पहरा, विस्‍तार से जानिए रणनीति
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने पंडित दीनदयाल संयुक्त चिकित्सालय का जायजा लिया।

अलीगढ़, जेएनएन। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शुक्रवार को जिला मलखान सिंह व पंडित दीनदयाल संयुक्त चिकित्सालय में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। एसएसपी ने यहां एक-एक पुलिस चौकी स्थापित कर वहां दो शिफ्ट में कर्मचारियों की तैनाती करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

डॉक्‍टर व मरीज का सम्‍मान बनाए रखना बेहद जरूरी

 एसएसपी ने बताया कि दोनों ही अस्पतालों के सीएमएस से संपर्क कर उनकी सहमति से चौकी संचालन को स्थान भी चिन्हित किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस का काम फैसिलिटेट करना है। चाहे पीड़ित हो या फिर चिकित्सक उनके बीच सामंजस्य स्थापित करते हुए कानून व्यवस्था कायम रखने को अगले कुछ माह तक दोनों ही अस्पतालों में पुलिस चौकियां प्रचलित रहेंगी। इन चौकियों पर वायरलैस सैट के साथ ही सीयूजी मोबाइल नंबर की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। सुरक्षा व्यवस्था में तैनात कर्मचारी दो शिफ्ट में ड्यूटी को अंजाम देंगे। एसएसपी ने नागरिकों से अपील की है कि इस समय कठिन दौर है। इसमें चिकित्सकों का पूरा सम्मान करें और उन्हें हरसंभव सहयोग करें। हमें मिलकर काम करना है, इसके लिए परस्पर सम्मान बेहद जरुरी है।

ऐसे रहेगी पुलिस की तैनाती

 एसएसपी ने बताया कि आक्सीजन की अधिक डिमांड के चलते किसी भी अप्रिय घटना से निपटने को राधिका गैस एजेेंसी व केसी इंड्रस्ट्रीयल गैस एजेंसी सेक्टर तालानगरी, हरदुआगंज, राधा इंड्रस्ट्रीयल गैसेज, छेरत रोड़ कासिमपुर जवां पर भी दो शिफ्टों में सब इंस्पेक्टर व कांस्टेबल की ड्यूटियां निर्धारित की गई हैं। इस मौके पर एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत, सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया मौजूद रहे।

सैफई से आएगी छह टन आक्सीजन

 जिले में आक्सीजन की कमी को पूरी करने के लिए सांसद सतीश कुमार गौतम लगातार प्रयास कर रहे है। उनका कहना है कि जिस जगह से भी उम्मीद बन रही है वह बात कर रहे हैं, जिससे जिले में अब आगे से आक्सीजन की कमी न हो। उन्होंने कहा कि सैफई से छह टन आक्सीजन की बात हुई है। उम्मीद है कि शनिवार तक वह आ जाएगी। इसके लिए उन्होंने अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी से भी बात की है।

दस टन ऑक्‍सीजन की जरूरत

सांसद सतीश कुमार गौतम ने कहा कि जिस तरह के हालात उत्पन्न हुए हैं, उससे उन्हें भी नहीं देखा जा रहा है। मरीजों की स्थिति को देखते हुए मन द्रवित हो जाता है। महामारी जितना भी संसाधन जुटाओ कम पड़ जाता है। हालांकि, कोशिश लगातार जारी है। उन्होंने कहा कि कासिमपुर रोड स्थित राधिका गैस प्लांट के चालू होने से कुछ राहत है। फिर भी शुक्रवार को उन्होंने अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी से बात की। उन्हें बताया कि जिले में 10 टन आक्सीजन की जरूरत है। मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसपर सैफई मेडिकल कालेज से छह टन आक्सीजन भेजे जाने का आश्वासन मिला है। सांसद ने बताया कि शनिवार तक यह आक्सीजन आ जाएगी। इससे कुछ राहत मिलेगी। इसके बाद भी वह आक्सीजन की उपलब्धता बनाए रखने के लिए प्रयासरत हैं, जिससे आने वाले दिनों में कोई दिक्कत न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.