Move to Jagran APP

Hathras Case: पुलिस ने गोपनीय जगह पर कांग्रेस नेता श्यौराज जीवन से की तीन घंटे पूछताछ

बूलगढ़ी की मृतका के मामले में भड़काऊ बयान देने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्यौराज जीवन को पुलिस ने गुुरुवार को हिरासत में लिया। चंदपा कोतवाली में कुछ देर रखकर पुलिस उन्हें गोपनीय स्थान पर ले गई और तीन घंटे तक पूछताछ की।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 11:07 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 11:07 PM (IST)
Hathras Case: पुलिस ने गोपनीय जगह पर कांग्रेस नेता श्यौराज जीवन से की तीन घंटे पूछताछ
तीन घंटे तक पूछताछ की, उसके बाद छोड़ दिया।

हाथरस,जेएनएन: बूलगढ़ी की मृतका के मामले में भड़काऊ बयान देने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्यौराज जीवन को पुलिस ने गुुरुवार को हिरासत में लिया। चंदपा कोतवाली में कुछ देर रखकर पुलिस उन्हें गोपनीय स्थान पर ले गई और तीन घंटे तक पूछताछ की, उसके बाद छोड़ दिया। 

loksabha election banner

नोटिस देकर थाने बुलाया 

बूलगढ़ी कांड को लेकर श्यौराज जीवन ने 20 सितंबर को भड़काऊ बयान दिया था। वीडियो में उन्होंने पीडि़ता से दुष्कर्म की बात कहते हुए सवर्ण समाज के लोगों के लिए विवादित बातें कही थीं। तीन दिन पहले पुलिस ने इस संबंध में चंदपा कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया। बुधवार को उनके स्‍टिंग ऑपरेशन के बाद पुलिस और सक्रिय हो गई। भड़काऊ बयान को लेकर दर्ज मुकदमे के मामले में चंदपा पुलिस ने श्यौराज जीवन को नोटिस देकर गुरुवार को थाने बुलाया था। सुबह करीब ग्यारह बजे वे कोतवाली पहुंचे तो पुलिस थोड़ी ही देर में उन्हें वैन में बैठाकर सादाबाद की तरफ ले गई। किसी पुलिस चौकी पर जाकर उनसे प्रकरण में पूछताछ की। दिनभर यह मामला चर्चाओं में रहा। दोपहर करीब दो बजे उन्हें सशर्त छोड़ दिया गया। 

तलाशते रहे मीडियाकर्मी 

चंदपा कोतवाली से सादाबाद की ओर गई पुलिस की वैन को मीडियाकर्मी तलाशते रहे। उम्मीद थी कि पुलिस उन्हें सादाबाद कोतवाली लेकर जाएगी, लेकिन काफी देर तक वह सादाबाद नहीं पहुंचे। इसके बाद जगह-जगह कयास लगाए जाते रहे। बताया जा रहा है कि बहरदोई चौकी ले जाकर उनसे पूछताछ की गई। 

मैं कोई दंगाई नहीं : श्यौराज 

चंदपा कोतवाली में मीडिया के सामने श्यौराज जीवन ने कहा, 'मैं कोई दंगाई नहीं हूं, मैंने ऐसी कोई बात नहीं कही है। मैं हमेशा भाईचारा और सांप्रदायिक सौहार्द का हिमायती रहा हूं। मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है। मेरे पास समन गया था, इसलिए पुलिस के पास आया हूं। जो भी बात होगी, उनको बताऊंगा।'

श्यौराज जीवन पर भड़काऊ भाषण देने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था। बुधवार को उन्हें नोटिस जारी कर कोतवाली तलब किया गया था। पूछताछ के बाद उन्हें सशर्त छोड़ दिया गया है। जब भी जरूरत होगी तो उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। 

-विनीत जायसवाल, पुलिस अधीक्षक हाथरस। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.