Move to Jagran APP

फायरमैन काे चूना लगाने वाले साइबर शातिरों की तलाश में जुटी पुलिस Aligarh News

एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि शातिर की धरपकड़ के लिए साइबर सेल की टीम सक्रिय हो गई है। यह भी पता किया जा रहा है कि इसमें किस बैंक कर्मी की मिलीभगत रही है क्योंकि लोन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकती है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 02:30 PM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 02:30 PM (IST)
फायरमैन काे चूना लगाने वाले साइबर शातिरों की तलाश में जुटी पुलिस Aligarh News
बिना बैंक कर्मी के खाते से रुपये निकालने के साथ ही लोन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकती है।

अलीगढ़, जेएनएन। बन्नादेवी अग्निशमन केंद्र पर तैनात फायरमैन रविंद्र कुमार के बैंक खाते से 40 हजार रुपये उड़ाने व खाते से 4.90 लाख रुपये का लोन कराने वाले साइबर शातिरों की तलाश में साइबर सेल की टीम जुटी हुई है। एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि शातिर की धरपकड़ के लिए साइबर सेल की टीम सक्रिय हो गई है। यह भी पता किया जा रहा है कि इसमें किस बैंक कर्मी की मिलीभगत रही है, क्योंकि बिना बैंक कर्मी के खाते से रुपये निकालने के साथ ही लोन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकती है।

loksabha election banner

ऐसे की थी ठगी

एटा के मारहरा निवासी रविंद्र कुमार बन्नादेवी स्थित अग्निशमन केंद्र पर फायरमैन के रूप में तैनात हैं। रविंद्र कुमार पिछले दिनों अपने बैंक खाते की पासबुक को अपडेट कराने एसबीआइ की मुख्य शाखा घंटाघर पहुंचे थे। पासबुक अपडेट कराने के दौरान उनके खाते से पिछले दिनों 40 हजार रुपये कट जाने की जानकारी हुई। उन्होंने बैंक अधिकारियों से मिलकर शिकायत की तो जांच में पता चला कि किसी शातिर ने उनके बैंक खाते से कई बार में रुपयों का ट्रांजेक्शन कराने के साथ ही आनलाइन खरीदारी भी की है। एटीएम के जरिए खाते से रुपये निकाले गए हैं। एटीएम कार्ड रविंद्र कुमार के पास मौजूद था। 

मोबाइल नंबर को भी शातिर ने बदलवा दिया

जांच-पड़ताल में यह भी पता चला कि खाते में पंजीकृत मोबाइल नंबर को भी शातिर ने उसे बदलकर अपना नंबर डलवा दिया है। इतना ही नहीं खाते पर उसने 4.90 लाख रुपये का लोन मंजूर कर धनराशि भी निकाल ली है। एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि शातिर की धरपकड़ के लिए साइबर सेल की टीम सक्रिय हो गई है। यह भी पता किया जा रहा है कि इसमें किस बैंक कर्मी की मिलीभगत रही है, क्योंकि बिना बैंक कर्मी के खाते से रुपये निकालने के साथ ही लोन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.